ललन सिंह का बड़ा बयान- बिहार के 22 मुख्यमंत्रियों पर अकेले भारी पड़ेंगे नीतीश... तेजस्वी जैसे अनाड़ी चुनाव बाद दिल्ली प्रवास पर जायेंगे

ललन सिंह का बड़ा बयान- बिहार के 22 मुख्यमंत्रियों पर अकेले भारी पड़ेंगे नीतीश... तेजस्वी जैसे अनाड़ी चुनाव बाद दिल्ली प्रवास पर जायेंगे

PATNA : बिहार विधानसभा की दो सीटों पर हो रहे उपुचनाव को लेकर सूबे की सियासत गर्म हो गई है. सभी पार्टियों के नेता प्रचार प्रसार में जुट गए हैं. एनडीए, राजद, कांग्रेस समेत तमाम छोटी-बड़ी पार्टियों के नेता दोनों विधानसभा क्षेत्र में कैंप कर रहे हैं. जेडीयू के नेता आरजेडी नेताओं पर निशाना साध रहे हैं. पटना में ललन सिंह ने भी तेजस्वी को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. साथ ही उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को आजादी के बाद बिहार के सभी 22 मुख्यमंत्रियों से बेस्ट बताया है.


पटना के बीरचंद पटेल स्थित जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश कार्यालय में मिलन समारोह को संबोधित करते हुए जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने एक बड़ी बात कही. ललन सिंह ने कहा कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार का पलड़ा अन्य मुख्यमंत्रियों पर अकेले भारी पड़ेगा. दरअसल ललन सिंह रोजगार के मुद्दे पर विपक्षियों को जवाब दे रहे थे.


ललन सिंह ने कहा कि "बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के राज में लोक सेवा आयोग, बिहार कर्मचारी चयन आयोग, बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग और केंद्रीय चयन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल द्वारा इतनी बहाली और नियुक्ति हुई है कि आजादी के बाद से बिहार का आंकड़ा और नीतीश कुमार के 16 साल के शासनकाल का आंकड़ा रख दिया जाये तो नीतीश कुमार का पलड़ा भारी है."


बिना नाम लिए तेजस्वी यादव पर हमलावर ललन सिंह ने कहा कि "आज के लोगों को क्या समझदारी है. जहां परिवारवाद चलता हो. जहां कोई पार्टी नहीं हो. जहां कोई संस्कृति नहीं हो. तो ऐसे ही (तेजस्वी जैसे) नासमझ लोग राजनीति में प्रवेश करेंगे. जिन्हें कोई मतलब नहीं है. यहां चुनाव प्रचार करेंगे और चले जायेंगे दिल्ली प्रवास पर और वही रहेंगे."


ललन सिंह ने कहा कि "तेजस्वी पूरे कोरोना काल में दिल्ली में रहे. यहां बिहार के मुख्यमंत्री कोरोना से लड़ते रहे. हम नीतीश कुमार की व्यवस्था और उनके शासन को सलाम करते हैं कि बिहार में आज कोरोना शून्य पर है और बिहार एक ऐसा प्रदेश है, जो कोरोना मुक्त है. नीतीश के नेतृत्व में बिहार बुलंदियों को छू रहा है. नीतीश के राज में विकसित बिहार बनाने का लक्ष्य हम पूरा करेंगे."


इतना ही नहीं जेडीयू अध्यक्ष ने तेजस्वी को लेकर आगे कहा कि "कुछ लोगों को (यानी तेजस्वी को) क्या समझ है. लेकिन अगर है राजनीति में तो क्या किया जाये. जहां परिवारवाद की पार्टी है, वहां सत्ता संघर्ष तो रहेगा ही. हर एक दूसरे पर हावी होना चाहेगा ही." जब पत्रकारों ने ललन सिंह ने यह पूछा कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव मछली मार रहे हैं. क्या उनका कॉन्फिडेंस लेवल हाई है. इसपर ललन ने जवाब दिया कि "जिसका कॉन्फिडेंस लेवल हाई रहता है, वह मछली मारता है? हम जब मछली मार रहे हैं तो उसी से समझ लीजिये कि केतना कॉन्फिडेंस लेवल हाई है."