ललन सिंह और लिपि सिंह की प्लानिंग पर नीतीश ने लगायी रोक ? RCP सिंह के फोटो के आगे खड़े होकर सुमित सिंह ने कहा- थैंक यू CM साहब

ललन सिंह और लिपि सिंह की प्लानिंग पर नीतीश ने लगायी रोक ? RCP सिंह के फोटो के आगे खड़े होकर सुमित सिंह ने कहा- थैंक यू CM साहब

JAMUI : ठगी के एक मामले में नरेंद्र सिंह और उनके बेटे सुमित सिंह को फंसाने की प्लानिंग पर नीतीश कुमार ने रोक लगा दिया है. नीतीश कुमार ने इस मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिये हैं. तब तक दोनों की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी गयी है. मुख्यमंत्री के सपोर्ट से खुश सुमित सिंह ने उन्हें धन्यवाद दिया है. मजेदार बात ये भी है कि सुमित सिंह जेडीयू के सम्मेलन में खड़े होकर अपने खिलाफ साजिश का आरोप लगा रहे थे और मंच पर उनके ठीक पीछे लगे बैनर में लिपि सिंह के पिता आरसीपी सिंह की बड़ी तस्वीर लगी थी.


जमुई में सुमित सिंह ने लगायी नीतीश की जयकार
पूर्व विधायक सुमित सिंह ने आज जमुई में रोड शो किया और फिर वे जेडीयू के जिलास्तरीय प्रशिक्षण शिविर में पहुंचे. पार्टी के प्रशिक्षण शिविर में सुमित सिंह ने कहा कि उन्हें फंसाने की साजिश रची गयी थी. लेकिन वे नीतीश कुमार का शुक्रिया अदा करना चाहते हैं जिन्होंने उसे विफल कर दिया. नीतीश कुमार ने उनके खिलाफ दर्ज मामले की जांच के आदेश दे दिये हैं और तब तक गिरफ्तारी पर रोक लगा दी गयी है. सुमित सिंह ने कहा कि चंद लोगों ने उन्हें फंसाने की प्लानिंग रची थी. उनके खिलाफ सरासर झूठा मुकदमा दर्ज कराया गया और फिर गिरफ्तारी का आदेश जारी कर दिया गया था. उन्होंने कहा कि ऐसी साजिशों से वे और उनका परिवार घबराने वाला नहीं है.


JDU के सम्मेलन में सुमित को था खास न्योता
चुनावी तैयारियों के तहत JDU हर जिले में कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण शिविर लगा रहा है. इसके तहत ही आज जमुई में प्रशिक्षण शिविर लगा था. हर जिले में होने वाले प्रशिक्षण शिविर में चुनिंदा नेताओं को ही बुलाया जाता है. लेकिन जमुई के शिविर में सुमित सिंह को खास तौर पर बुलाया गया था. प्रशिक्षण शिविर के मंच पर लगे बैनर में नीतीश कुमार और आर सी पी सिंह की बड़ी तस्वीर लगी थी. आर सी पी सिंह की तस्वीर के सामने खडे होकर सुमित सिंह ने उनकी बेटी लिपि सिंह पर साजिश रचने का आरोप लगाया.




लिपि सिंह ने दिया है सुमित की गिरफ्तारी का आदेश
गौरतलब है कि मुंगेर की एसपी लिपि सिंह ने  पूर्व कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह और उनके पूर्व विधायक पुत्र सुमित कुमार सिंह के खिलाफ ठगी के मामले में गिरफ्तारी का आदेश जारी किया गया था. यह आदेश मुंगेर से जेडीयू सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह का फर्जी पीए बनकर ठगी करने वाले एक युवक के स्वीकारोक्ति बयान के आधार पर जारी किया गया. जानकारी के अनुसार, 14 अगस्त 2019 को मुंगेर के जेडीयू सांसद राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह का फर्जी पीए कुणाल बनकर ठगी का मामला सामने आया था. इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कोतवाली थाना में मामला दर्ज किया और मुंगेर सर्किट हॉउस से सांसद का फर्जी पीए बनकर ठगी करने वाले ब्रजेश सिंह उर्फ बमबम सहित चार लोग- गौतम कुमार, मुकेश यादव और विजय कुमार सिंह को गिरफ्तार किया गया.


पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार फर्जी पीए बमबम सिंह ने अपने बयान में बताया कि ठगी में उसे पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह और उनके पुत्र पूर्व विधायक सुमित कुमार सिंह का संरक्षण हासिल था.  पुलिस ने दावा किया कि आरोपियों के पास से जब्त मोबाइल के CDR से नरेंद्र सिंह और सुमित सिंह पर लगे आरोपों की पुष्टि हो रही थी.