क्या शरद यादव को राज्यसभा भेजे जाने के पक्ष में हैं राहुल गांधी, मुलाकात करने तुगलक रोड आवास पहुंचे

क्या शरद यादव को राज्यसभा भेजे जाने के पक्ष में हैं राहुल गांधी, मुलाकात करने तुगलक रोड आवास पहुंचे

DELHI : जनता दल यूनाइटेड के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और वरिष्ठ समाजवादी नेता शरद यादव ने पिछले दिनों आरजेडी की सदस्यता ले ली थी. शरद यादव अपने संरक्षण में जिस लोकतांत्रिक जनता दल को चला रहे थे उसका विलय भी उन्होंने आरजेडी में कर दिया था. शरद की राज्यसभा सदस्यता को लेकर मामला न्यायालय में है. लेकिन उन्हें दिल्ली स्थित अपना सरकारी बंगला खाली करना है. इस बीच बड़ी खबर यह आ रही है कि कांग्रेस के नेता राहुल गांधी शरद यादव से मुलाकात करने उनके आवास पहुंचे हैं.


शरद यादव की बेटी सुहासिनी यादव कांग्रेस में है और वह विधानसभा का पिछला चुनाव भी बिहार में कांग्रेस की टिकट पर लड़ चुकी हैं. राहुल गांधी ने आज शरद यादव के तुगलक रोड आवास पहुंचकर उनसे मुलाकात की है. दोनों नेताओं के बीच अकेले में बातचीत हुई है. बता दें कि शरद यादव को 31 मई तक अपना सरकारी बंगला खाली करना है. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट निर्देश जारी कर चुका है.


बताते चले कि पिछले महीने पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव ने अपनी पार्टी लोकतांत्रिक जनता दल का आरजेडी में विलय कर दिया था. इस दौरान शरद यादव ने तेजस्वी यादव की खूब तारीफ की थी. उन्होंने कहा था कि भविष्य की लड़ाई नौजवान पीढ़ी के नेता ही लड़ सकते हैं. नौजवान नेताओं में सबसे तेज तेजस्वी यादव हैं. तेजस्वी यादव ने भी शरद यादव के राजद में शामिल होने को पार्टी के मजबूती के लिए बेहतर बताया था.


इधर, बिहार में कांग्रेस और राजद के रिश्तों में कड़वाहट है. विधानसभा में दोनों पार्टियों ने साथ चुनाव लड़ा लेकिन विधानपरिषद चुनाव में दोनों के बीच मतभेद हो गये. हालांकि राष्ट्रीय नेतृत्व में दोनों के रिश्ते अच्छे माने जाते हैं. पार्टी की तरफ से यह बयान भी दिया जाता है. अब राजद नेता शरद यादव और राहुल गांधी की मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं.