कौन हैं प्रशांत किशोर ? कहां से आये हैं ? अनुकंपा पर जदयू में आये थे, अब अपना रास्ता नाप लें, RCP सिंह ने PK को हैसियत बतायी

कौन हैं प्रशांत किशोर ? कहां से आये हैं ? अनुकंपा पर जदयू में आये थे, अब अपना रास्ता नाप लें, RCP सिंह ने PK को हैसियत बतायी

PATNA : नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर लगातार जदयू और नीतीश कुमार पर हमला बोल रहे प्रशांत किशोर को लेकर आज JDU से सब्र का बांध टूट गया. नीतीश के खास और पार्टी के महासचिव RCP सिंह ने आज सीधा हमला बोला. कहा-कौन है प्रशांत किशोर? कहां से आये हैं? अनुकंपा पर जदयू में आये थे, अब अपना रास्ता नाप लें.


RCP ने प्रशांत किशोर को हैसियत बतायी
जदयू के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने पिछले तीन दिनों से लगातार जदयू और नीतीश कुमार के खिलाफ मुहिम छेड़ रखा है. उन्होंने नागरिकता संशोधन विधेयक पर नीतीश के स्टैंड के खिलाफ लगातार ट्वीट किया है. आज पत्रकारों ने जदयू के संगठन महासचिव आरसीपी सिंह से प्रशांत किशोर के विद्रोह पर सवाल पूछा. आरसीपी सिंह आपे से बाहर हो गये. उन्होंने कहा “कौन है ये  प्रशांत किशोर. पार्टी में कब आये हैं. संगठन का कौन सा काम किया है और अभी वे कहां काम कर रहे हैं. हमारे नेता ने उन्हें इतना बड़ा सम्मान दिया है और वो क्या कर रहे हैं वो देखिये. ये अनुकंपा वाले लोग हैं और ये समझ रहे हैं कि काम वालों के सामने खड़े हो जायेंगे. ट्वीट करने और लेख लिखने से कुछ नहीं होने वाला है.”


प्रशांत किशोर जदयू के उपाध्यक्ष नहीं
आरसीपी सिंह यहीं नहीं रूके. उन्होंने कहा कि पार्टी प्रशांत किशोर पर कोई कार्रवाई नहीं करने जा रही है. प्रशांत किशोर पार्टी के कुछ नहीं है. पार्टी में अभी राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव हुआ है और उसके बाद नयी कमेटी नहीं बनी है. लिहाजा न कोई उपाध्यक्ष है और ना महासचिव. प्रशांत किशोर तो जदयू के मेंबर भी नहीं. RCP सिंह बोले “  प्रशांत किशोर अपने एक्टिव मेंबर बना है. कितने आदमी को पार्टी का मेंबर बनाया है. कहीं बिहार में गया है पार्टी के लिए. कहीं नहीं गया है. ये अनुकंपा वाला आदमी है. पार्टी ने मान सम्मान दिया और उसी पार्टी के साथ गद्दारी कर रहा है.”


CAB का विरोध करने वाले JDU से रास्ता नाप लें
आरसीपी सिंह ने प्रशांत किशोर ही नहीं बल्कि इस बिल का विरोध कर रहे दूसरे जदयू नेताओं को भी साफ साफ नसीहत दी. अगर पार्टी का लाइन पसंद नहीं है तो अपना रास्ता देख लें. उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन बिल पर पार्टी की लाइन स्पष्ट है. जिनको पार्टी की लाइन नहीं पसंद है वे अपना रास्ता पकड़े. नागरिकता संशोधन विधेयक क्या है और उसमें क्या व्यवस्था है, ये बहुत लोगों को पता ही नहीं है. जदयू को नये बिल की समझ है इसलिए इसका समर्थन किया गया है.