'कोई तो बताए कहां गए तेजस्वी ...', इन्वेस्टर्स समिट में शामिल नहीं होने पर मांझी ने पूछा सवाल, कहा - तालमेल नहीं घालमेल की सरकार

'कोई तो बताए कहां गए तेजस्वी ...', इन्वेस्टर्स समिट में शामिल नहीं होने पर मांझी ने पूछा सवाल, कहा - तालमेल नहीं घालमेल की सरकार

PATNA : बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव आमतौर पर यह कहते हैं कि हमारी सरकार रोजगार देने वाली सरकार है। हम इसके साथ ही हम उद्योग और उन चीजों को भी अधिक महत्व देते हैं। लेकिन, बीते दिनों राजधानी पटना में एक बहुत बड़ा बिजनेस समिट आयोजित करवाया गया। इस दौरान देखने वाली बात या रही कि दो दिन के इस पूरे कार्यक्रम में सूबे के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव एक भी जगह नजर नहीं आए। ऐसे में अब इसको लेकर सवाल उठाया जाना शुरू कर दिया है।


दरअसल, हिंदुस्तानी एवं मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और एमएलसी संतोष कुमार सुमन ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए नीतीश कुमार पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि - उपमुख्यमंत्री ग्लोबल बिजनेस समिट में नहीं गए । लगता है कि विज्ञापन में सिर्फ चच्चा का फोटो देख भतीजा रूठ गए। एक युवा अगर ऐसे मुँह छिपाए फिरेगा तो फिर दुनियाँ में क्या सन्देशा जाएगा ! ये तालमेल की सरकार है कि घालमेल की पता ही नहीं चल रहा ! इसके आलावा उन्होंने लिखा है कि - वैसे लोग मुख्य कारण समझ रहे हैं कि उनको डर सता गया कि जैसे प्रधानमंत्री जी के सामने लिखा हुआ पढ़ने में गड़बड़ा गए थे वैसे ही कहीं यहाँ भी बड़े उद्दोगपतियों के सामने भी फिर से लिखा हुआ पढ़ने में गड़बड़ा न जाएं। ऐसे डरेगा युवा तो कैसे बढ़ेगा युवा। 


मालूम हो कि, बिहार ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 का आज समापन हो गया। दो दिवसीय इस बिजनेस समिट में देश-विदेश से कई नामचीन कंपनी आए और बिहार में निवेश की योजना बताई। देश से सबसे बड़े समूह में से एक अडाणी ग्रुप ने बिहार में निवेश को लेकर योजना बताई। लेकिन, इस कार्यक्रम में कहीं भी सूबे के उपमुख्यमंत्री नजर तक नहीं आए। जिसके बाद इसको लेकर अब सवाल किया जाना शुरू हो गया है। 


आपको बताते चलें कि, तेजस्वी यादव अपनी शादी के वर्षगांठ पर बालाजी के दर्शन करने गए थे। उसके बाद वो पूर्वी परिषद की बैठक में जरूर शामिल हुए। लेकिन इसके बाद से वो किसी भी सरकारी, गैरसरकारी कार्यक्रम में नजर नहीं आ रहे हैं। इतना ही नहीं तेजस्वी यादव सोशल मिडिया पर भी एक्टिव नहीं दिखाई पड़ रहे हैं। ऐसे में अब सवाल यह उठ रहा है कि क्या सरकार में सबकुछ सही है या फिर कुछ उथल - पुथल होने वाला है या वो अपने स्वाथ्य कारणों से कहीं भी एक्टिव नहीं है।