किराना व्यवसायी की गोली मारकर हत्या, 10 दिन पहले मांगी गयी थी 5 लाख की रंगदारी, पुलिस को थी इस बात की सूचना, पुलिस पर लापरवाही का आरोप

किराना व्यवसायी की गोली मारकर हत्या, 10 दिन पहले मांगी गयी थी 5 लाख की रंगदारी, पुलिस को थी इस बात की सूचना, पुलिस पर लापरवाही का आरोप

SAMASTIPUR: समस्तीपुर में एक बार फिर अपराधियों का तांडव देखने को मिला। मुसरीघरारी थाना क्षेत्र का इलाका गोलियों की तरतराहट से गूंज उठा। मिली जानकारी के अनुसार मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के उदा पेठिया बथुआ में किराना व्यवसायी की बाइक सवार अपराधियों ने गोली मार दी। आनन-फानन में इलाज के लिये सदर अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। घटना से गुस्साएं लोगों ने मुख्य सड़क पर आगजनी कर जमकर हंगामा मचाया। जिससे मुख्य सड़क पर आवागमन बाधित हो गया। शव के साथ आक्रोशित लोगों ने इस दौरान प्रदर्शन किया और पुलिस प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर नारेबाजी की। आक्रोशित लोग हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।  


बताया जाता है कि किराना व्यवसायी चंद्रभूषण प्रसाद अपनी दुकान पर बैठे थे तभी बाइक सवार अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इस दौरान 5 गोली किराना व्यवसायी चंद्रभूषण को लग गयी। गोली लगने के बाद वे घटनास्थल पर ही अचेत होकर गिर पड़े। जिसके बाद उन्हें सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।


मृतक के परिजनों की माने तो पूर्व में भी अपराधियों ने चंद्रभूषण प्रसाद से रंगदारी मांगी थी। जिसकी शिकायत पुलिस के वरीय पदाधिकारियों से भी की गई थी। यदि उस वक्त पुलिस रंगदारी की मांग के मामले को गंभीरता से लेती तो शायद आज यह घटना नहीं होती। पुलिस यदि एक्शन लेती तो किराना व्यवसायी की जान बच सकती थी। गौरतलब है कि समस्तीपुर में लगातार लूट और हत्या के मामलों में इजाफा हो रहा है। जिले के व्यवसायियों को अपराधी अपना निशाना बना रहे हैं। 


इससे पूर्व सुधा डेयरी के मालिक की अपराधियों ने दलसिंहसराय में गोली मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस गश्ती में तेजी लायी गयी तो लूट और हत्या के मामलों में भी कमी आ सकती है। फिलहाल किराना व्यवसायी की दिनदहाड़े हत्या से इलाके में दहशत का माहौल है। इस घटना को लेकर परिजनों के बीच कोहराम मचा हुआ है। घटना से गुस्साएं लोगों ने मुख्य सड़क पर आगजनी कर पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। 


गुस्साएं परिजनों ने का कहना है कि दस दिन पहले ही पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगी गयी थी इसकी सूचना पुलिस को भी थी लेकिन पुलिस ने इस मामले पर कोई संज्ञान नहीं लिया। यदि पुलिस तत्पर रहती तो शायद आज किराना व्यवसायी की जान नहीं जाती। परिजन और आक्रोशित लोग ने हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।