खेसारी लाल-पवन सिंह में अब मर्दानगी की लडाई: खेसारी बोले-हम असली मरद हई, उनका में दम बा...

खेसारी लाल-पवन सिंह में अब मर्दानगी की लडाई: खेसारी बोले-हम असली मरद हई, उनका में दम बा...

BUXAR:  भोजपुरी के दो एक्टर औऱ गायक के बीच की लड़ाई अब मर्दानगी दिखाने पर उतर आयी है. पवन सिंह औऱ खेसारी लाल यादव के बीच जुबानी फिर तेज होती जा रही है. इस जंग में खेसारी लाल यादव ने नयी चुनौती दे दी है. खेसारी लाल ने कहा-हम असली मरद हईं, चाहीं त हर 9 महीना पर सोहर गवा सकी ला, उनका में दम हो त ओहूं बजवा लें...उ मर भी जायेंगे त सोहर न गवा सकते हैं.


सोहर और मर्दानगी की जंग

हम आपको शुरू से मामला समझाते हैं. दरअसल कुछ दिनों पहले खेसारी लाल यादव ने एक इंटरव्यू दिया था. उस इंटरव्यू में खेसारी लाल यादव ने पवन सिंह को अंकल कह कर संबोधित कर दिया था. इसके बाद दूसरी ओर भी खलबली मची. पवन सिंह ने खेसारी के तंज का जवाब दिया.


करीब एक सप्ताह पहले पवन सिंह का एक वीडियो सामने आया. उस वीडियो में पवन सिंह एक स्टेज शो रहे दिख रहे हैं. उस दौरान उन्होंने खेसारी लाल यादव का नाम लिये बगैर उन्हें जवाब दिया. पवन सिंह ने भड़कते हुए कहा-हमारे इंडस्ट्री में ऐसे ऐसे कलाकार हैं, क्या करें भाई सुनता हूं तो हंसी आती है. कुछ लोग मुझे कहते हैं कि मेरी उम्र हो गयी है. और वो तो आज सउरी के घर में से निकले हैं. 


इसके बाद पवन सिंह अपनी टीम को सेहर बजाने को कहते हैं.  पवन सिंह के निर्देश पर सोहर बजाया जाता है. भरे कार्यक्रम में पवन सिंह ने खेसारी लाल यादव को जवाब दिया. इसके बाद खेसारी लाल यादव भी जवाब देने मैदान में उतरे.


खेसारी लाल यादव बक्सर में अपने एक गीतकार के गृह प्रवेश कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे थे. वहां बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे. लोगों के बीच खेसारी लाल यादव ने पवन सिंह को जवाब दिया. उन्होंने कहा कि मैं असली मर्द हूं औऱ चाहूं तो हर नौ महीने में सोहर गवा सकता हूं. उनमें दम है तो वे भी गवा लें. वे मर भी जायेंगे तो सोहर नहीं गवा सकते हैं. 


क्या होता है सोहर

बता दें सोहर घर में बच्चे का जन्म होने पर गाया जाने वाला मंगल गीत है. इसको संतान के जन्म और उससे संबंधित अवसरों गाया जाता है. बिहार समेत देश के कई राज्यों में बच्चे के जन्म पर सोहर गाने की परंपरा रही है.