अब केंद्रीय नेतृत्व करेगा BJP विधायक दल के नेता का चयन, भाजपा विधायकों की बैठक में हुआ फैसला

अब केंद्रीय नेतृत्व करेगा BJP विधायक दल के नेता का चयन, भाजपा विधायकों की बैठक में हुआ फैसला

RANCHI: रांची में भाजपा विधायक की बैठक खत्म हो गयी है। इस बैठक में बीजेपी सांसद अश्विनी चौबे, प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, झारखण्ड प्रभारी लक्ष्मीकांत वाजपेयी सहित बीजेपी के सभी विधायक मौजूद रहे। फिलहाल भाजपा विधायक दल के नेता का चयन टल गया है। बैठक में इसे लेकर बीजेपी विधायकों से सुझाव मांगा गया है। पर्यवेक्षक अश्विनी चौबे ने एक-एक कर सभी विधायकों से राय ली है। विधायकों की ली गयी राय को अब केंद्रीय नेतृत्व को भेजा जाएगा।


विधायक दल के नेता पर अब अंतिम फैसला केंद्रीय नेतृत्व करेगा। गुरुवार को हुए बीजेपी विधायक दल की बैठक में मानसून सत्र को लेकर रणनीति बनी है। खतियान आधारित स्थानीय नीति एवं राज्य के विधि व्यवस्था को लेकर सदन में बीजेपी सरकार को घेरेगी। बता दें कि 2019 में विधानसभा चुनाव के बाद से ही नेता प्रतिपक्ष का पद खाली है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी को विधानसभा सचिवालय ने पार्टी का विधायक मानने से इनकार कर दिया है। 


बालू लाल मरांडी की गिनती निर्दलीय विधायक के तौर पर होती है। उन्हें पार्टी ने प्रदेश अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपी है। 15 जुलाई को उन्होंने अपना कामकाज भी संभाल लिया है। भाजपा के प्रदेश प्रभारी डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी और पर्यवेक्षक अश्विनी चौबे ने आज विधायक दल की बैठक बुलाई थी लेकिन नतीजा कुछ भी नहीं निकला। विधायक दल के नेता का चयन फिलहाल टल गया है।