केंद्रीय मंत्री RK सिंह ने कह दी बड़ी बात, बिहार में सवा लाख शिक्षक हैं अनपढ़

केंद्रीय मंत्री RK सिंह ने कह दी बड़ी बात, बिहार में सवा लाख शिक्षक हैं अनपढ़

DARBHANGA/SUPAL: दरभंगा और सुपौल में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय विद्युत नवीन व नवीनीकरण ऊर्जा मंत्री आरके सिंह शामिल हुए। दरभंगा मेडिकल कॉलेज में विश्राम सदन का उन्होंने उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने मंच से लोगों को संबोधित करते हुए नीतीश सरकार और बिहार की शिक्षा व्यवस्था पर जमकर हमला बोला। केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने कहा कि बिहार के सरकारी स्कूलों का हाल बुरा है। सरकारी स्कूलों में सवा लाख शिक्षक अनपढ बहाल है तो वही कॉलेजों में पढ़ाई ही नहीं होती। 


दरभंगा में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आरके सिंह ने कहा कि जहां की स्थिति ऐसी होगी वहां पढ़ाई कैसी होती होगी यह सोचने वाली बात है। बिहार में व्याप्त बेरोजगारी पर कहा कि यहां के लोगों को काम करने के लिए दूसरे प्रदेशों का रुख करना पड़ता है। इस ओर किसी का ध्यान नहीं है। बिहार की सरकार 20 लाख नौकरी देने की बात करती है लेकिन अब भी एक भी उद्योग धंधे नहीं लगे। पहले ढाई लाख नौकरी देने के लिए बिहार सरकार के पास पैसे नहीं थे अब 20 लाख नौकरी वे कहां से देंगे।


इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार की जमकर तारीफ की। आरके सिंह ने कहा कि पीएम मोदी ने हर घर तक बिजली पहुंचाई। बिहार समेत पूरे देश में बिजली का कायाकल्प हो गया है। बिहार को छह हजार मेगावाट बिजली दी जा रही है। उज्जवला योजना के तहत सभी गरीबों के घर में रसोई गैस पहुंचाई। सभी गरीबों के घर को पक्का भवन बनाने पर भी काम चल रहा है। 


दरभंगा मेडिकल कॉलेज में विश्राम सदन का उद्घाटन करते हुए उन्होंने बताया कि अब डीएमसीएच में मरीज लेकर आने वाले परिजनों को सड़कों पर नहीं रहना होगा। वे विश्राम सदन में रहकर मरीज का इलाज करा सकेंगे। यहां सस्ते भोजन और ठहरने के लिए बेड की व्यवस्था की गयी है इसके साथ ही तमाम तरह की बुनियादी सुविधाएं भी मौजूद है। 16 करोड़ की लागत से बने इस विश्राम सदन में 260 बेड बनाए गये हैं। 


वहीं सुपौल के प्रधान डाकघर में पासपोर्ट ऑफिस का उद्घाटन केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने किया। इस दौरान उन्होंने मंत्री विजेंद्र यादव की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि सुपौल के विकास में उनका अहम योगदान है। आश्चर्य की बात है कि जदयू से भाजपा अलग हो गयी है इसके बावजूद बीजेपी नेता ने जेडीयू नेता की जमकर तारीफ की। उन्होंने यह भी कहा कि आज देश के हर गांव में 22 घंटे बिजली रहती है। जिसकी चर्चा आज देश और विदेश में होती है।