केंद्रीय मंत्री की सुरक्षा में सेंधमारी ! अचानक कार में घुसा शख्स, अपहरण की कोशिश; जानिए फिर क्या हुआ

केंद्रीय मंत्री की सुरक्षा में सेंधमारी ! अचानक कार में घुसा शख्स, अपहरण की कोशिश; जानिए फिर क्या हुआ

DESK : लखनऊ के बंथरा में कानपुर रोड इलाके में न्यू प्रधान ढाबे के बाहर  केंद्रीय मंत्री की कार में एक शख्स घुस गया। इतना ही नहीं वह शख्स ढाबे के बाहर खड़ी मंत्री की कार को स्टार्ट कर ले जाने लगा, तभी उनके सुरक्षा कर्मियों ने उसे पकड़ लिया। इसके बाद अब इस मामले में लखनऊ पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। 


मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस ने मंत्री के अपहरण के प्रयास मामले में आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की  है।  हालांकि, जब यह वाकया हुआ उस वक्त मंत्री अपनी कार में नहीं थीं। केंद्रीय मंत्री एवं फतेहपुर की सांसद साध्वी निरंजन ज्योति दिल्ली से लखनऊ पहुंची थीं। उन्हें रिसीव करने के लिए उनकी फ्लीट लखनऊ एयरपोर्ट आ रही थी। 


उसी दौरान मंत्री की फ्लीट लखनऊ के बंथरा थाना इलाके में स्थित न्यू प्रधान ढाबा के पास रुकी और उनके सहयोगी चाय पीने के लिए उतरे, उसी वक्त एक शख्स ने कार में घुसने की कोशिश की और कार स्टार्ट करने की भी कोशिश करने लगा। जिसके बाद सुरक्षाकर्मी ने उसे पकड़ लिया। अब केंद्रीय मंत्री के ड्राइवर चेतराम ने इस मामले में लखनऊ के बंथरा थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। 


चेतराम का कहना है कि मंत्री की गाड़ी के साथ सुरक्षाकर्मी व अन्य स्टाफ मौजूद होने के कारण लगा कि मंत्री गाड़ी में ही बैठी हैं। तभी अज्ञात व्यक्ति गाड़ी में चाबी लगी देख मंत्री को अगवा करने के इरादे से गाड़ी के अंदर घुस गया और उसे स्टार्ट कर चलने लगा, लेकिन वहां पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने दौड़कर उसे पकड़ लिया। 


जिस पर वह सुरक्षाकर्मियों से गाली गलौज करने लगा और जान से मारने की धमकी भी दी। बाद में सुरक्षाकर्मियों ने उसे पकड़ कर बंथरा पुलिस के हवाले कर दिया।  फिलहाल पुलिस मामले की रिपोर्ट दर्ज करने के साथ ही पकड़े गए युवक को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ कर रही है। बंथरा थाना प्रभारी हेमंत राघव ने बताया कि चालक की तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर एक युवक को हिरासत में लिया गया है। प्रारंभिक जांच में युवक का मानसिक संतुलन ठीक न होने की बात सामने आई है, हालांकि मामले की गंभीरता को देखते हुए हर बिंदु पर जांच की जा रही है।