कंटेनर चोर ने खुद का पीछा कर रही पुलिस वैन को उड़ाया, हवलदार की मौत

कंटेनर चोर ने खुद का पीछा कर रही पुलिस वैन को उड़ाया, हवलदार की मौत

PATNA : बिहार में डीजीपी के निर्देश के बाद पुलिस महकमा लगातार एक्टिव मोड में काम कर रही है। राज्य के अंदर अवैध या कालाबाजारी कारण वालों के खिलाफ लगातार एक्शन लिया जा रहा है। हालांकि, इस दौरान पुलिस और कारोबारियों के बीच झड़प की भी खबरें निकल कर सामने आती रहती है।  ऐसे में अब एक मामला  मुज़फ़्फ़रपुर से निकल कर सामने आ रहा है। जहां एक चोर को पकड़ने के लिए पुलिस को न काफी मस्कत करनी पड़ी बल्कि आमने - सामने की भिड़ंत में एक पुलिसकर्मी की मौत भी हो गई। 


दरअसल, मुज़फ़्फ़रपुर में एक कंटेनर चोरी कर भाग रहे दो चोर का पीछा कर रही करजा पुलिस की सूचना पर सरैया थाने की गश्ती गाड़ी ने रेवा घाट पुल के पास कंटेनर को घेरना चाहा। इसी दौरान कंटेनर ने गश्ती गाड़ी में ठोकर मार दी। हादसे में सरैया थाने के हवलदार महेश यादव (55) की मौत हो गई। एसआई बीएन सिंह समेत चार पुलिसकर्मी घायल हो गए। हवलदार पटना के मोकामा के रहने वाले थे।


वहीं, हादसे की सूचना पर एसएसपी राकेश कुमार एसकेएमसीएच पहुंचे। उन्होंने बताया कि हवलदार के परिवार पटना में है। उन्हें सूचना दे दी गई है। हादसे के बाद रेवाघाट से वापस करजा की ओर भागने के दौरान कंटेनर को पकड़ लिया गया। चालक व खलासी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पकड़े गए दोनों चोर से पुलिस की टीम गहन पूछताछ कर रही है। 


आपको बताते चलें कि, सरैया थाने से एसआई बीएन सिंह के नेतृत्व में चार पुलिसकर्मी व एक निजी चालक गश्ती गाड़ी से रेवाघाट की तरफ निकले थे। इसी बीच सूचना मिली की एक ऑटो लोड कंटेनर का करजा पुलिस पीछा कर रही है। कंटेनर सरैया की ओर भाग रहा था। इसकी सूचना के बाद सरैया की गश्ती गाड़ी एनएच पर कंटेनर को रोकने का प्रयास किया। लेकिन तेज रफ्तार कंटेनर ने गश्ती गाड़ी में जोरदार टक्कर मार दी। इससे गाड़ी के परखचे उड़ गए। ठोकर लगने के बाद एसआई बीएन सिंह व अन्य गश्ती गाड़ी में ही फंस गए। सूचना पर थाना से थानाध्यक्ष जयप्रकाश सिंह समेत अन्य पुलिसकर्मी घटनास्थल पहुंचे और घायलों को लेकर सीएचसी सरैया आए। यहां से घायलों को एसकेएमसीएच रेफर कर दिया गया। वहां महेश यादव मो मृत घोषित कर दिया गया।