'कर्पूरी को 'कपटी ठाकुर' बोलते थे लालू यादव ..., मोदी के मंत्री ने नीतीश के साथ आने पर किया सबकुछ क्लियर

'कर्पूरी को 'कपटी ठाकुर' बोलते थे लालू यादव ..., मोदी के मंत्री ने नीतीश के साथ आने पर किया सबकुछ क्लियर

PATNA : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को मरणोपरांत भारत रत्न देने का ऐलान किया। इसके बाद बिहार की सियासत गरमा चुकी है। कर्पूरी को लेकर तरह-तरह के दावे किए जा रहे हैं। बिहार के ही पूर्व मुख्यमंत्री आर राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू यादव ने ट्वीट कर दावा किया है कि उन्होंने लगातार इसकी मांग केंद्र सरकार से की है। साथ ही उन्होंने कर्पूरी को अपना गुरु भी बताया है। इसके साथ ही सीएम नीतीश कुमार ने भी पीएम को धन्यवाद बोला है। इसके बाद तरह - तरह के कयास लागए जा रहे हैं। ऐसे में इन तमाम कयासों को लेकर मोदी कैबिनेट के मंत्री ने सबकुछ क्लियर कर दिया है। 


मोदी कैबिनट के मंत्री  अश्वनी चौबे ने कहा कि- नीतीश कुमार को तो धन्यवाद बोला ही चाहिए केंद्र सरकार को यह तो उनका धर्म बनता है। आखिरकार केंद्र सरकार ने इतना बड़ा काम किया है एक सच्चे जननेता को भारत रत्न देने का निर्णय लिया है। कर्पूरी जी ने दलित, गरीब, पिछड़े को उनका हक़ दिलवाया। इसलिए आज केंद्र सरकार ने उन्हें भारत रत्न देने का निर्णय लिया है। यह बहुत ही उचित निर्णय है। इसकी जीतनी सराहना किया जाए वो कम ही होगा। 


इसके आगे अश्वनी चौबे ने कहा कि - ये आज बिहार में जो बड़े भाई और छोटे भाई हैं वो लोग कर्पूरी ठाकुर को कपटी ठाकुर कहते थे। बड़े भाई हमेशा ने कर्पूरी जो हमेशा से ही कपटी कहते रहे और छोटे भाई उनके लिए ताल में ताल मिलाते रहे। इन दोनों ने कर्पूरी जी का जो अपमान किया है वह दुनिया जानती है। इस बात पर किताब भी लिखी गयी है। इसका साक्ष्य और प्रमाण भी है। हमलोग उस समय देखते थे। आज ये लोग झूठ का आंशु बाहा रहे हैं। 


इसके आगे कहा कि - कर्पूरी जी जैसे गरीब नेता जिन्होंने लालू जी से जीप माँगा था तो क्या बोला था लालू यादव ने हर किसी को मालूम है। ये लोग हमेशा से ही गरीब को ठगते रहे हैं। ये बड़े भाई और छोटे भाई कभी किसी का हितैषी नहीं हो सकते हैं। इसलिए एक बात साफ़ - साफ़ समझ लीजिए उनसे यानी नीतीश कुमार से हमारी कोई नजदीकी नहीं है जो दूर है वो दूर रहेगा।