कन्हैया कुमार और तेजप्रताप आमने-सामने ! 'बिहार में केवल एक ही कन्हैया' वो है कौन ?

कन्हैया कुमार और तेजप्रताप आमने-सामने !  'बिहार में केवल एक ही कन्हैया' वो है कौन ?

PATNA :वामपंथी नेता और जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार की गांधी मैदान में हो रही रैली के बीच लालू के बड़े लाल तेजप्रताप यादव ने उन्हें चुनौती दे डाली है। तेजप्रताप यादव ने कह दिया कि बिहार में तो केवल एक ही कन्हैया है। 


नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के बड़े भईया और लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव खुद को कृष्ण और उन्हें अर्जुन बताते रहे हैं। याद कीजिए 2017 की आरजेडी की बीजेपी भगाओ देश बचाओ' रैली को जहां सार्वजनिक मंच से एलान करते हुए अपने को कृष्ण और छोटे भाई, तेजस्वी यादव को अपना अर्जुन बताया था फिर मंच से ही शंखनाद किया था। इसके बाद से वे बार-बार खुद को कन्हैया बताते रहे हैं, बार-बार कहते रहे हैं कि वे अपने अर्जुन का रथ हाकेंगे और बिहार की सत्ता पर बैठाएंगे। 


अब तेजप्रताप यादव ने ये कह कर एक नयी जंग छेड़ दी है कि बिहार में तो केवल एक ही कन्हैया हैं। तेजप्रताप यादव ने इसके साथ ही सीपीआई नेता कन्हैया कुमार को चुनौती भी दे डाली है। कन्हैया कुमार ने जिस तेजी से अपनी राह बनायी और उन्होनें लोकसभा चुनाव में बीजेपी के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह को कड़ी चुनौती दी वे खुद को बिहार का बेटा बताने लगे कि कभी तेजस्वी यादव को उनसे खतरा लगने लगा था। यहां तक की लोकसभा चुनाव में भी कन्हैया के सामने अपनी पार्टी का कैंडिडेट खड़ा कर दिया था। चर्चा ये थी कि तेजस्वी किसी भी कीमत पर कन्हैया कुमार को जीतते नहीं देखना चाहते।


अपने अजीबो-गरीब अंदाज के लिए हमेशा चर्चा में रहने वाले तेजस्वी यादव कभी कृष्ण का रुप धरते हैं तो कभी शिव का । कृष्ण का रुप धरकर वे अक्सर मुरली बजाते दिख जाते हैं। कभी वे मथुरा जाते हैं तो कभी वृंदावन। भगवान कृष्ण का अनन्य भक्त बताते हैं । इन दिनों तेजप्रताप यादव अपने ही अंदाज में छोटे भाई तेजस्वी की खूब मदद करते दिख रहे हैं। तेजस्वी की 'बेरोजगारी हटाओ यात्रा' को उन्होनें ही हरी झंडी दिखायी और मंच से फिर दोहराया कि वे अपने अर्जुन के सारथी कृष्ण हैं।