कमल का फूल मुरझा गया है, तालाब का पानी बदल दीजिए : महाराजगंज की जनता से बोलीं मीरा कुमार.. अपने हाथ को मजबूत कीजिए

कमल का फूल मुरझा गया है, तालाब का पानी बदल दीजिए : महाराजगंज की जनता से बोलीं मीरा कुमार.. अपने हाथ को मजबूत कीजिए

CHAPRA : महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र में महागठबंधन से कांग्रेस प्रत्याशी आकाश प्रसाद सिंह और एनडीए के प्रत्याशी जनार्दन सिंह सिग्रीवाल के बीच मुख्य मुकाबला है। कांग्रेस प्रत्याशी आकाश प्रसाद सिंह के समर्थन में पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार ने चुनावी जनसभा को संबोधित किया और महाराजगंज की जनता को कांग्रेस के पंचा छाप पर वोट करने की अपील की। मीरा कुमार ने कहा कि आकाश सिंह हमरा बेटा है। एकरा के एइजा से जीता दीं। दस साल से रउआ एइजा से भाजपा के जितवनी ह..कमल के फूल पर बटन दबउनी ह..बाकि अब इ तलाब के पानी बदल दी..काहे कि कमल के फूल मुरझा गइल बा..हाथ के बटन पर ऊंगली लगाके आकाश के जीता दी। 


महाराजगंज में मीरा कुमार ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने बीजेपी के पुराने वादों को याद दिलाते हुए कहा कि बीजेपी ने कहा था हरेक के बैंक खाते में 15 लाख रुपये देंगे। दो करोड़ सरकारी नौकरी हर साल देंगे। लेकिन आज तक न तो 15 लाख रुपये आये और न ही किसी को नौकरी मिली। मीरा कुमार ने मंच से लोगों से पूछा कि केकरो नौकरी लागल बा का? लोगों ने सवाल का जवाब न में दिया। फिर मीरा कुमार ने पूछा कि इतनी महंगाई हो गयी है कि लोगों की कमर टूट गयी है। शिक्षा हासिल करने के बाद नौकरी नहीं मिल रही है। इस महंगाई के दौर में आखिर अब बच्चे क्या करेंगे? बच्चों का भविष्य चौपट हो रहा है। इसलिए अपने बच्चों के भविष्य के लिए अबकी बार कांग्रेस के मौका दीजिए। 


मीरा कुमार ने कहा कि मतदान केंद्र पर आइए और सरकार को बदल दीजिए। 25 मई को एक नया अध्याय शुरू कीजिए। अपने मताधिकार का प्रयोग करें। सुबह-सुबह उठकर सबसे पहले वोट दें और लोकतंत्र के इस महापर्व में हिस्सा लें। परिवार के तमाम लोग बूथ पर जाकर पहले कांग्रेस को वोट दें, फिर घर आकर खाना बनाएं। हाथ के चिन्ह के आगे जो बटन है, उसे ऊंगली से दबाएं और कांग्रेस के हाथ को मजबूती प्रदान करें। 


वही, महाराजगंज लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी आकाश प्रसाद सिंह ने भी मंच से लोगों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मोदी जी 30 साल पीएम रहना चाहते हैं और युवा को कहते है कि 19 साल में आर्मी में भर्ती हो जाओ और चार साल बाद 23 साल की उम्र में रिटायर होकर घर में बैठ जाओ। हमलोग जैसे सामान्य पोलिटिक्ल कार्यकर्ताओं को यह बात समझ में नहीं आती। लेकिन जो आक्रोश बिहार में दिख रहा है, इसके बावजूद सरकार के दिमाग की बत्ती नहीं जली। जबकि राहुल गांधी कह रहे हैं कि इंडी गठबंधन की सरकार बनी तो सबसे पहले अग्निवीर योजना को खत्म करेंगे और पहले की तरह आर्मी में बहाली होगी। साथ ही 200 यूनिट बिजली फ्री की जाएगी। गैस सिलेंडर के दाम घटाकर 500 रूपये किये जाएंगे। 


आकाश कुमार सिंह ने महाराजगंज सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल को लेकर कहा कि दस साल से वो यहां के सांसद रहे हैं। 400 गांव में कही पर सड़क नहीं है। चुनाव प्रचार के दौरान मैंने महाराजगंज में हर जगह घूमा। यहां की सड़कें काफी जर्जर हालत है। बिहार के महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र जैसी जर्जर सड़के किसी भी लोकसभा क्षेत्र में नहीं है। यहां की स्वास्थ्य और शिक्षा की हाल बेहाल है। यहां के बीजेपी सांसद ने आज तक गांव में कदम तक नहीं रखा। अपने महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र में उन्होंने कोई ध्यान नहीं दिया और ना कोई काम ही किया।


 आकाश सिंह ने महाराजगंज की जनता से कहा कि आप यदि हमें चुनते हैं तो मैं आपलोगों के बीच रहकर काम करूंगा। जहां चिट्ठी लिखनी होगी वहां लिखूंगा। जहां मुझे किसी से मिलना होगा मिलूंगा। जन सरोकार से जुड़े मुद्दों को उठाने का काम करूंगा । महाराजगंज की सड़कों को ठीक करना मेरी प्राथमिकी होगी। पटना से पैसेजर ट्रेन  चलाने का भी काम करूंगा। हरेक काम जो एक सांसद को करना चाहिए वो सारे काम करूंगा।