कल पहली बार पटना में PM मोदी करेंगे रोड-शो ; बंद रहेंगे यह रास्ते ; पढ़िए ट्रैफिक एडवाइजरी

कल पहली बार पटना में PM मोदी करेंगे रोड-शो ; बंद रहेंगे यह रास्ते ; पढ़िए ट्रैफिक एडवाइजरी

PATNA : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पटना में कल यानी 12 मई को रोड-शो होगा। बिहार में ऐसा पहली बार होगा जब कोई प्रधानमंत्री रोड-शो करेंगे। यह रोड-शो डाकबंगला चौराहा से शुरू होकर उद्योग भवन जाकर समाप्त होगा। पीएम के रोड-शो को लेकर बिहार भाजपा की तैयारी जोरों पर है। पार्टी की तैयारी लगभग पूरी हो गई है। भाजपा के तरफ से इसे मेगा शो को सफल बनाने की तैयारी अंतिम चरण में है।


जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री का रोड-शो डाक बंगला चौराहा (श्रीराम चौक) से शुरू होगा। यह रोड शो आगे बढ़ते हुए एसपी वर्मा रोड, एग्जीबिशन रोड चौराहा से उमा सिनेमा होते हुए कदमकुआं, साहित्य सम्मेलन, ठाकुरबाड़ी रोड और फिर उद्योग भवन पहुंचेगा जहां रोड शो समाप्त होगा। वहीं, प्रधानमंत्री के पटना आगमन और रोड-शो को लेकर रविवार को कई मार्गों पर वाहनों के परिचालन पर प्रतिबंध रहेगा।


रविवार दोपहर बाद नेहरू मार्ग, एग्जीबिशन और फ्रेजर रोड पर वाहन नहीं चलेंगे। राजभवन, कदमकुआं, नाला रोड और अशोक राजपथ पर भी यातायात परिवर्तित रहेगा। शाम 6 बजे से पहले पटेल गोलंबर से एयरपोर्ट जाने वाले हवाई यात्रियों को टिकट दिखाकर जाने की अनुमित होगी। इसके बाद उन्हें वैकल्पिक मार्ग से एयरपोर्ट जाना होगा।


वहीं, पटना जंक्शन पर सिर्फ जीपीओ गोलंबर के नीचे से वाहनों के जाने की अनुमति होगी। यातायात पुलिस ने परेशानी से बचने के लिए ट्रेन पकड़ने पटना जंक्शन जाने वाले यात्रियों से करबिगहिया छोर का प्रयोग करने की अपील की है। ट्रैफिक एसपी अशोक कुमार चौधरी ने बताया कि प्रतिबंधित मार्ग पर सिर्फ सरकारी वाहन, एंबुलेंस सहित आपातकालीन वाहन ही आ-जा सकेंगे। इस दौरान सभी मार्गों पर पर्याप्त संख्या में यातायात पुलिस की तैनाती रहेगी। 


निर्देशों का उल्लंघन करने पर वाहन चालकों पर कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी। प्रधानमंत्री रविवार को पटना में होंगे। शाम को उनका रोड शो भी है। इसको लेकर नेहरू मार्ग, एग्जीबिशन रोड, फ्रेजर रोड, राजभवन जाने वाले रास्ते, एयरपोर्ट, कदमकुआं, नाला रोड और अशोक राजपथ पर आम वाहनों का परिचालन नहीं होगा। यातायात पुलिस ने वाहन चालकों को आने-जाने के लिए कई वैकल्पिक रास्ते सुझाए हैं।


सगुना मोड़, राजा बाजार की ओर नेहरू पथ होकर पटना जंक्शन जाने वाले वाहन नेहरू पथ में डुमरा चौकी से एयरपोर्ट होते हुए बीएमपी तिराहा, टमटम पड़ाव, अनिसाबाद गोलंबर से चितकोहरा, गर्दनीबाग से मीठापुर होते हुए जीपीओ फ्लाईओवर से ऊपर से करबिगहिया जा सकेंगे। राजीवनगर, पाटलिपुत्रा, दीघा, कुर्जी, बोरिंग रोड से पटना जंक्शन जाने वाले वाहन चालक अटल पथ से आर ब्लॉक होते हुए जीपीओ गोलंबर के नीचे से अथवा बोरिंग रोड चौराहा से लोहिया पथचक्र के नीचे से दारोगा राय पथ होकर वीरचन्द पटेल पथ से आर ब्लॉक होते हुए जीपीओ गोलम्बर नीचे से पटना जंक्शन पहुंच सकेंगे।


वहीं, पटना सिटी, गायघाट, आलमगंज की ओर से पटना जंक्शन जाने वाले वाहन गायघाट पुल के नीचे से एनएमसीएच, अगमकुआं आरओबी के ऊपर से पुराना बाइपास से होते हुए राजेंद्र नगर टर्मिनल से चिरैयाटाड़ पुल होकर करबिगहिया की ओर जा सकते हैं। महेंद्रू और एनआईटी की ओर से पटना जंक्शन जाने के लिए मछुआ टोली चौक से दिनकर गोलम्बर, राजेन्द्र नगर आरओबी के ऊपर से पुरानी बाइपास होते हुए करबिगहिया की ओर जा सकेंगे। खेतान मार्केट, हथुआ मार्केट, नाला रोड की ओर से गांधी मैदान होकर पटना जंक्शन जाने वाले वाहन बारीपथ से होते हुए दिनकर गोलंबर से राजेन्द्र नगर आरओबी के ऊपर से राजेन्द्र नगर दक्षिणी गोलम्बर से राजेन्द्रनगर पुल के नीचे से पुरानी बाइपास के रास्ते करबिगहिया की ओर जा सकेंगे।