जस्टिन बीबर को हुआ पैरालिसिस, वीडियो शेयर कर दी जानकारी

जस्टिन बीबर को हुआ पैरालिसिस, वीडियो शेयर कर दी जानकारी

DESK: हॉलीवुड के फेमस सिंगर जस्टिन बीबर के फैन्स के लिए एक दुःख भरी खबर है. जस्टिन बीबर का गाना सुनने के लिए फैंस को थोड़ा और इंतज़ार करना होगा। दरअसल कुछ समय के लिये जस्टिन छुट्टी पर चले गए हैं. वह अब अपने कुछ समय के लिए सारे कॉन्सर्ट को छोड़कर शरीर को आराम देना चाहते है. खबरों के अनुसार जस्टिन बीबर के आराम करने का कारण एक रेयर  बीमारी को बताया जा रहा है. इस बात की जानकारी खुद जस्टिन बीबर ने अपने  सोशल मीडिया अकाउंट पर एक  वीडियो शेयर करते हुए  बताया है कि उन्हें रामसे हंट सिंड्रोम नाम  की बीमारी का सामना करना पड़ रहा है. जिस वजह से  जस्टिन बीबर के आधे चेहरे पर पैरालिसिस हो गया है.


जस्टिन बीबर ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर अपनी बीमारी के बारे में बात करते हुए,  एक वीडियो शेयर करते हुए अपने  फैंस को बताया है कि वह अपने आगे आने वाले कॉन्सर्ट के शो को क्यों कैंसिल कर रहे हैं और इसके पीछे का कारबन क्या है. इस वीडियो में जस्टिन बीबर अपने फैन्स को जानकारी देते हुए कहते हैं कि 'मुझे यह बीमारी एक वायरस की वजह से हुई है, जो अब मेरे काम और मेरे चेहरे की नसों पर अटैक कर रहा है, और इस बीमारी की  वजह से मेरे चेहरे का एक तरफ का भाग पूरी तरह से पैरालिसिस हो गया है. उन्होंने आगे अपने फैन्स को कहा कि आप सभी यह देख सकते हैं कि मेरी एक आंख झपक नहीं रही है. मैं अपने चेहरे के इस तरफ के भाग से स्माइल करने में भी सक्षम नहीं हूं और इस तरफ की मेरी नाक भी नहीं हिलाई जा सकती है.


वही दूसरी ओर जस्टिन बीबर के कुछ फैंस उनके आने वाले शो के कैंसिल होने के कारण  काफी नाराज नजर आ रहे थे. जिसके बाद जस्टिन बीबर ने अपने फैन्स को मैसेज देते हुए कहा है कि वह अभी इस स्टेज में नही है की  वह  शारीरिक रूप से किसी  स्टेज पर कांस्ट य परफॉर्म करने में सक्षम नही है.  डॉक्टर्स ने जस्टिन बीबर को साफ़ तौर पर आराम करने के लिए कहा है. उन्होंने इस बारे में जानकारी एक वीडियो से और उसमें कहा, इस तरह की बीमारी बेहद गंभीर होती  है, और  जैसा कि आप देख सकते है, मैं चाहता हूं कि काश मेरे साथ ऐसा ना होता लेकिन अब मे मुझे कहा गया है कि मुझे अब थोड़ा आराम करना  चाहिए. मैं ऐसा उम्मीद कर रहा हूं कि आप सभी लोग मेरे दिक्कतों को समझेंगे ताकि मैं पूरी तरह से ठीक होकर आप सभी के पास वापस आऊं और वो करूं, जो करने के लिए मैं इस दुनिया में पैदा हुआ हूं.'    


अगर इस बिमारी की बात करे,तो यह बीमारी रामसे हंट सिंड्रोम या RHS एक दुर्लब तंत्रिका से जुडी बिमारी है. इस बिमारी के प्रभाव से कान के आसपास, और चेहरे या मुहं पर दर्द्नाक  चक्कते निकल जाते है. इन सभी चीजों के अलावा मरीज के चेहरे पर लकवा भी हो सकता है. इस बिमारी की वजह से मरीज को बहरेपन का भी सामना करना पड़ सकता है. इस बीमारी के होने का कारण वेरिसोला - जोस्टर वायरस है. यह बीमारी तब होती है जब यह वायरस सर की नस को संक्रमित करते है. 


जस्टिन बीबर ने उनकी परेशानियों को समझने के लिए अपने फैन्स को शुक्रिया कहा और ये वादा किया है कि वो जल्द ही वापस लौटेंगे. जस्टिन बीबर के फैंस और हॉलीवुड के फेमस सेलेब्स वीडियो पर रिएक्शन देकर उनके जल्द ठीक होने की दुआ भी की है.