जेपी यूनिवर्सिटी में 'महाभारत', महिला गार्डों ने छात्राओं को पीटा; जानिए क्या है पूरा मामला

जेपी यूनिवर्सिटी में 'महाभारत', महिला गार्डों ने छात्राओं को पीटा; जानिए क्या है पूरा मामला

SARAN : बिहार के छपरा से एक खबर निकल कर सामने आ रही है। जहां  जय प्रकाश विश्वविद्यालय उस समय अखाड़ा बन गया। जब छात्राएं महिला गार्डों से भिड़ गई। इस दौरान दो छात्राओं की गार्डों ने धुनाई कर दी। जिसमें दो छात्राओं की हालत बिगड़ गई। जिसके बाद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों ने जेपी विवि के प्रशासनिक भवन के समक्ष शुक्रवार को प्रदर्शन किया।


दरअसल, परीक्षा परिणाम तो कभी प्रमाण पत्र में गड़बड़ी को लेकर छात्र-छात्राएं शिकायत करने पहुंची थी। इस दौरान अफरातफरी का माहौल बन गया। इस दौरान छात्राओं की महिला गार्डों से नोंकझोंक हो गई। जिसके बाद नौबत मारपीट तक पहुंच गई।  उसके बाद ABVP के सदस्यों ने जेपी विवि के प्रशासनिक भवन के समक्ष शुक्रवार को प्रदर्शन किया।


वहीं, इस दौरान कार्यकर्ताओं ने कुलपति को बुद्धि आए स्वाहा जैसे मंत्र उच्चारण के साथ यज्ञ में जयकारे लगाए। इस दौरान परिषद के छात्र नेताओं ने कहा कि विश्वविद्यालय के अंदर शैक्षणिक ,अराजकता कुव्यवस्था व भ्रष्टाचार का अंबार लगा है। कुलपति पिछले एक महीने से नहीं हैं। आम छात्र-छात्राओं को कोई सुधि लेने वाला तक नहीं है। विद्यार्थी परिषद के छात्र नेताओं ने परिणाम जारी होने के तुरंत बाद में ही विश्वविद्यालय प्रशासन पर आरोप लगाया भी था कि परीक्षा परिणाम में भारी पैमाने पर गड़बड़ी हुई है। बिना तैयारी के ही परिणाम जारी किए गए हैं।


ABVP के कार्यकर्ताओं का कहना है कि परीक्षा परिणाम में जिस प्रकार से गड़बड़ी हुई है, वह घोर निंदनीय है। इस दौरान विद्यार्थी परिषद ने परीक्षा नियंत्रक से नोकझोंक कर परीक्षा परिणाम में सुधार को अविलंब करने को ज्ञापन भी दिया । इस मौके पर विवि राज्य सह कार्य प्रमुख रजनीकांत सिंह, संयोजक प्रशांत सिंह, संगठन मंत्री पुरुषोत्तम कुमार ,नगर मंत्री युवराज रंजन ,छात्र नेता समेत अन्य लोग मौजूद रहे।