JMM ने RJD से बिहार में मांगा 12 सीट, नहीं मिला तो अकेले लड़ेंगे चुनाव

JMM ने RJD से बिहार में मांगा 12 सीट, नहीं मिला तो अकेले लड़ेंगे चुनाव

RANCHI: जेएमएम ने आरजेडी पर दबाव बढ़ाना शुरू कर दिया. बिहार विधानसभा चुनाव में 12 सीटों की डिमांड कर दी है. यही नहीं जेएमएम ने चुनौती देते हुए कहा है कि अगर आरजेडी सम्मानजक सीटें नहीं देती है तो वह अकेले चुनाव लड़ जाएगी. 

गठबंधन धर्म का हो पालन

जेएमएम नेता मनोज पांडेय ने कहा कि हमलोगों ने झारखंड में एक साथ चुनाव लड़ा था. उसी तरह से बिहार में चुनाव लड़ा जाए तो रिजल्ट बेहतर होगा. 10-12 सीटों को हमलोगों ने चिन्हित किया है. उस पर आरजेडी विचार करें. जिस तरह से हमलोगों ने झारखंड में गठबंधन धर्म का पालन किया उसी तरह से अब आरजेडी गठबंधन धर्म का पालन बिहार में करें. 

हेमंत सोरेन लालू से कर चुके हैं मुलाकात

कुछ दिन पहले ही लालू प्रसाद से झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने मुलाकात की थी. मुलाकात के दौरान सीटों को लेकर बातचीत हुई थी. तीन दिन पहले ही हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन भी लालू प्रसाद से जाकर मुलाकात की थी, लेकिन मुलाकात के बारे में जानकारी नहीं दी. लेकिन बताया जा रहा है कि सीटों को लेकर आरजेडी पर जेएमएम दबाव बनाए हुए हैं.

जेएमएम ने झारखंड में दिया था 7 सीट

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 में जेएमएम के साथ आरजेडी का गठबंधन हुआ था. इस गठबंधन में जेएमएम, कांग्रेस और आरजेडी पार्टी शामिल थी. जेएमएम ने आरजेडी को सात सीटें दी थी, लेकिन आरजेडी मात्र एक सीट पर चुनाव जीत पाई थी. आरजेडी के एक विधायक को भी जेएमएम ने मंत्री बना दिया.