जमुई में बोले CM नीतीश ... कुछ दिन साथ क्या रख लिए, कहता फिरता है कि हमने बड़ा काम कर दिया, याद करें लालू - राबड़ी का शासनकाल

जमुई में बोले CM नीतीश ... कुछ दिन साथ क्या रख लिए, कहता फिरता है कि हमने बड़ा काम कर दिया, याद करें लालू - राबड़ी का शासनकाल

JAMUI : बिहार की 40 लोकसभा सीटों पर जीत का दावा करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को जमुई से चुनावी सभा का शंखनाद कर दिया। इस बार जमुई लोकसभा सीट से चिराग पासवान के बहनोई अरुण भारती के समथर्न में उन्होंने जनसभा को संबोधित किया। जिसमें एनडीए के तमाम नेता शामिल हुए।  इस रैली से सीएम नीतीश कुमार ने एक बार फिर तेजस्वी यादव को आड़े हाथों लिया। नीतीश कुमार ने कहा कि बीच में कुछ दिन के लिए उसे साथ क्या रख लिया, उसे लगने लगा कि सारा काम उसी ने किया है।  लेकिन वो गड़बड़ कर रहा था।


नीतीश कुमार ने तेजस्वी का बिना  नाम लिए हुए तंज किया कि बीच में उसको साथ मिला लिए और उसके साथ काम कर लिए तो झूठमूठ का वह कहता फिरता है कि हमने ही सारा काम किया है। लेकिन वह काम भी हमारा था और हमने ही इसकी शुरुआत की थी। लेकिन हमने देखा कि यह लोग वहां भी गड़बड़ कर रहे थे तो हमने उनका साथ छोड़ दिया। अब सब मिलकर एनडीए के साथ हो गए हैं। अब हम इधर-उधर होने वाले नहीं हैं।


नीतीश कुमार ने कहा कि जब हम लोग सरकार में नहीं थे तो शाम होते ही बिहार में क्या कोई घर से बाहर नहीं निकल पाता था आज वह लोग बड़ा भारी-भारी और बड़ा-बड़ा मांग करता है। 15 साल तक इन लोगों को मौका मिला।  तब क्यों नहीं कुछ कर लिया? उस दौरान बिहार में क्या हुआ? कुछ भी तो नहीं हुआ। लेकिन जब हमें मौका मिला तो हमने बिहार के विकास के लिए क्या कुछ किया यह हर कोई जानता है। पहले शाम में कोई नहीं निकलता था। आज कितना भी लेट हो जाए, लड़का-लड़की कोई भी हो, हर कोई बाहर निकलता है और बेफिक्र रहता है।


नीतीश कुमार ने पीएम मोदी के तरफ इशारा करते हुए कहा कि कर्पूरी ठाकुर को आपने भारत रत्न दे दिया। हमलोग इसकी लगातार मांग करते रहे थे। आपने इस मांग को पूरा किया। इसके लिए मैं आपका अभिनंदन करता हूं। वर्ष 2005 से तो हमलोग मिलजुल कर काम किया है और कितना बढ़िया काम किया है।


नीतीश कुमार ने कहा कि केंद्र सरकार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले 10 सालों से काबिज हैं और कितना कुछ काम कर रहे हैं।  यह हर कोई जानता है। इन्होंने बिहार के लिए भी कितना काम करवाया है। सड़क का काम हो, स्वास्थ्य का काम हो, इन्होने हर काम में बिहार की मदद की है। हम लोग बिहार के लिए काम करते हैं और पीएम केंद्र के लिए काम करते हैं। हमलोग तो काम करने में विश्वास करते हैं। आपलोग एक-एक चीज देख लीजिए।  सब लोग सुन लीजिए कि एक-एक काम हमलोग ही करते हैं।  आप खुद जहां पर मौजूद हैं, उसके पीछे पुल है।  देख लीजिए यह पुल कब बना था? हम ही लोग की सरकार में बना है।