झारखंड दौरे के अंतिम दिन भी तेजस्वी ने BJP पर बोला हमला..कहा-BJP वाले यह बताएं कि अच्छे दिन आए क्या?

झारखंड दौरे के अंतिम दिन भी तेजस्वी ने BJP पर बोला हमला..कहा-BJP वाले यह बताएं कि अच्छे दिन आए क्या?

JHARKHAND: अपने दो दिवसीय झारखंड दौरे के अंतिम दिन तेजस्वी यादव आज रांची में आरजेडी के सम्मेलन में शामिल हुए। इस दौरान तेजस्वी ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। तेजस्वी ने यहां तक कह दिया कि अब झारखंड में बीजेपी दोबारा सत्ता में कभी नहीं आएगी। क्यों की असली मुद्दों को छोड़ बीजेपी धर्म की राजनीति करने में जुट गयी है। झारखंड की जनता सब देख रही है। 


तेजस्वी ने हमला बोलते हुए कहा कि पिछले दिनों विधानसभा सत्र के दौरान सरकार के कामकाज पर बात करने की जगह बीजेपी के लोग हनुमान चालीसा के लिए अलग कमरे की मांग कर रहे थे। बीजेपी नेताओं को घर जाकर देखना चाहिए कि वे हनुमान चालीसा पढ़ते हैं या नहीं। तेजस्वी ने कहा कि झारखंड में हेमंत सोरेन और बंगाल में ममता दीदी का साथ आरजेडी ने दिया है और आगे भी देगा। 


आरजेडी के कार्यकर्ता सम्मेलन में तेजस्वी ने बीजेपी के अच्छे दिन वाले नारों पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि बीजेपी वाले यह बताएं कि अच्छे दिन आए क्या? केंद्र की बीजेपी सरकार में एलआईसी से लेकर रेलवे और एयरपोर्ट तक बेचा जा रहा है। देश में बेरोजगारी चरम सीमा पर आ गयी है और महंगाई की बात तो छोड़ ही दिजिए। पहले बीजेपी वाले ही कहते थे कि महंगाई डायन है और आज यही महंगाई महबूबा हो गयी है।


तेजस्वी ने वैसे लोगों पर भी हमला बोला जो आरजेडी को एमवाई समीकरण बताते हैं। तेजस्वी ने हमला बोलते हुए कहा कि आरजेडी एम और वाई समीकरण वाली पार्टी नहीं है बल्कि यह ए से लेकर जेड के लोगों वाली पार्टी है। 


आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि झारखंड में RJD ने सभी 81 विधानसभा सीटों पर बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं को जोड़ने का लक्ष्य रखा है। रविवार को पार्टी के सम्मेलन में बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि राजद को जमीनी स्तर पर मजबूत किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बीते दिन पार्टी के झारखंड यूनिट के साथ बैठक हुई थी। बैठक में तय हुआ था कि बिहार की तर्ज पर ही झारखंड में भी ध्यान केंद्रीत किया जाएगा। वहीं समान विचारधारा वाली सहयोगी पार्टियों का हर मोड़ पर साथ दिया जाएगा। 


तेजस्वी ने कहा कि झारखंड उनके लिए अलग प्रदेश नहीं है बल्कि उनका पुराना घर है। यहां आना-जाना लगा रहता है। जबतक पुराना बिहार यानी बिहार, झारखंड और ओडिशा विकसित नहीं होंगा। तब तक देश का विकास संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि झारखंड में पार्टी को मजबूत करने का मतलब यह नहीं है कि समान विचारधारा वाली पार्टियां आपस में टकराएं। यहां मुकाबला झामुमो से नहीं है। 


उन्होंने कहा कि धर्मनिरपेक्ष ताकतें यानी कांग्रेस व झामुमो राज्य में मजबूत होगी तो राजद को भी बल मिलेगा। राजद मजबूत होगा तो कांग्रेस व झामुमो भी मजबूत होंगा। पूर्व मंत्री राधाकृष्ण किशोर, पूर्व सांसद घूरन राम, सुभाष यादव, सुरेश पासवान, संजय सिंह यादव, महासचिव संजय यादव ने भी कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया। इस दौरान सभी नेताओं ने राज्य की सभी 81 सीटों पर चुनाव लड़ने का लक्ष्य रखने की बात कही।


बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन से रांची में मुख्‍यमंत्री आवास पर मुलाकात की। तेजस्वी यादव के दो दिवसीय झारखंड दौरे का मुख्य उद्धेश्य आगामी विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर झारखंड में राष्‍ट्रीय जनता दल को मजबूत बनाना है।