JDU ने BJP को फिर लगायी मिर्ची, ममता के शपथ लेते ही कुशवाहा ने दी बधाई

JDU ने BJP को फिर लगायी मिर्ची, ममता के शपथ लेते ही कुशवाहा ने दी बधाई

PATNA : बिहार एनडीए में जेडीयू और बीजेपी के बीच चल रही नूरा कुश्ती खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. अब तक बिहार में लॉकडाउन को लेकर दोनों पार्टियां आमने सामने नजर आ रही थी और अब पश्चिम बंगाल में ममता सरकार के बहाने जेडीयू बीजेपी को मिर्ची लगा रही है. पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद जनता दल यूनाइटेड ने उन्हें बधाई दी है. पार्टी के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने ट्वीट करते हुए ममता बनर्जी को मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी है.


कुशवाहा का यह बधाई संदेश ऐसे वक्त में आया है, जब पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा के बीच में बीजेपी के कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया जा रहा है. जनता दल यूनाइटेड की सहयोगी पार्टी आज देश भर में पश्चिम बंगाल के अंदर हो रही हिंसा को लेकर धरने का आयोजन कर रही है. इसके पहले संजय जयसवाल ने बिहार में लॉकडाउन के मसले पर उपेंद्र कुशवाहा को जवाब दिया था.


दरअसल बिहार में लॉकडाउन लगाने के सवाल पर पिछले दिनों बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी राय रखी थी. संजय जायसवाल ने नीतीश सरकार के फैसले पर सवालिया निशान खड़े करते हुए कहा था कि बिहार में लाइट कर्फ्यू से संक्रमण नहीं रुकने वाला और यहां केवल लॉकडाउन ही अंतिम विकल्प है. उपेंद्र कुशवाहा ने संजय जयसवाल के इस बयान के बाद नसीहत दी थी. कुशवाहा ने कहा था कि यह वक्त अभी राजनीति का नहीं है और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष को यह बात समझनी चाहिए.


बिहार में आज से लॉकडाउन शुरू हो चुका है, जो 15 मई तक चलेगा. नीतीश सरकार ने मंगलवार को लॉकडाउन का फैसला लिया. जिसके बाद आज सुबह सवेरे बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने अपने लॉकडाउन को लेकर अपने पुराने स्टैंड की याद दिलाई. संजय जायसवाल ने बुधवार को सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा कि बिहार में लॉकडाउन ही एकमात्र ऐसा विकल्प था, जिससे संक्रमण नियंत्रित हो सकता है. लेकिन कुछ लोगों को मेरी बात राजनीति लग रही थी. दरअसल संदेश वालों ने नाम लिए बगैर उपेंद्र कुशवाहा के ऊपर पलटवार किया था और अब कुशवाहा ने एक बार फिर ममता बनर्जी को बधाई देकर बीजेपी के जख्म भर मिर्ची लगा दिया है.