JDU में गुटबाजी करने वालों को ललन सिंह ने चेताया, कहा.. संभल जाइये, गुटबंदी कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी

JDU में गुटबाजी करने वालों को ललन सिंह ने चेताया, कहा.. संभल जाइये, गुटबंदी कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी

PATNA : जनता दल यूनाइटेड में गुटबंदी की चर्चाओं के बीच पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने बड़ा बयान दिया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खासमखास और मुंगेर सीट से सांसद ललन सिंह ने कहा है कि जनता दल यूनाइटेड में गुटबंदी हरगिज बर्दाश्त नहीं की जाएगी. ललन सिंह ने यह बड़ा बयान देकर सीधा मैसेज उन नेताओं और कार्यकर्ताओं को दिया है, जो जेडीयू के भीतर आपसी मतभेद पैदा कर अलग गुट बनाने की कोशिश कर रहे हैं.


बुधवार को बाढ़ पीड़ितों से मिलने एक दिवसीय दौरे पर मुंगेर पहुंचे स्थानीय सांसद और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह ने जेडीयू के भीतर गुटबाजों को चेतावनी दी और कहा कि ऐसे नेताओं और कार्यकर्ताओं को सावधान होने की जरूरत है. ललन बाबू ने नसीहत देते हुए कहा कि पार्टी के भीतर गुटबाजी बिलकुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी.  पार्टी को चलाने के लिए अनुशासन और संगठित होना जरूरी है.


राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आगे कहा कि पार्टी ही उनके लिए सबकुछ है. पार्टी तभी मजूबत होगी, जब सभी कार्यकर्ता पूरी तन्यमता और एकाग्रता से काम करेंगें.सभी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाया जाएगा, तभी नई ऊर्जा का संचार होगा. उन्होंने कहा कि पार्टी में किसी तरह की गुटबाजी को कतई बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. अनुसाशन बनाए रखना ही पहली प्राथमिकता है. पार्टी के नेताओं, कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को हमेशा पार्टी हित में काम करना होता है, इससे बढ़कर कुछ नहीं है.



गौरतलब हो कि ललन सिंह के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद इस बात की चर्चा जोरों पर है कि जेडीयू के अंदरखाने में खलबली मची हुई है. पार्टी के भीतर गुटबाजी की भी ख़बरें सतह पर हैं. आरसीपी सिंह के स्वागत कार्यक्रम में पार्टी के बड़े पदाधिकारियों को आमंत्रित नहीं करना और उपेंद्र कुशवाहा की ओर से खुलकर इस बात को पब्लिक प्लेटफार्म में रखना, इस ओर इशारा करता है कि जेडीयू में सबकुछ ठीक नहीं है. हालांकि बाद में कुशवाहा ने भी इस बात से इनकार किया कि पार्टी में कोई गुटबाजी नहीं है.


आपको बता दें कि केंद्र में पहली बार मंत्री बनने के बाद जेडीयू के निवर्त्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह इन दिनों बिहार के दौरे पर हैं. राजधानी पटना के अलावा आरसीपी ने अपने गृह जिले का दौरा किया है और आज भी वे बिहार के विभिन्न जिलों का दौरा कर रहे हैं. आरसीपी दो दिन यानि कि आज और कल  बिहार के पांच जिलों में जायेंगे और वहां कार्यकर्ताओं और नेताओं से बातचीत करेंगे.