JDU के पोस्टर से तिलमिलाए RJD ने Back TO Back 10 पोस्टर किया रिलीज, लालू-नीतीश के बीच छेड़ी 'जंग'

JDU के पोस्टर से तिलमिलाए RJD ने Back TO Back 10 पोस्टर किया रिलीज, लालू-नीतीश के बीच छेड़ी 'जंग'

PATNA :कड़कड़ाती ठंड के बीच बिहार की सियासत में पोस्टर की गरमी आ गयी है। जेडीयू ने नये साल पर एक पोस्टर क्या लगाया आरजेडी ने जवाबी पोस्टर की झड़ी लगा दी है। अब तो आरजेडी ने प्रदेश कार्यालय को पोस्टरों से पाट दिया है। बैक टू बैक आरडेजी ने गेट पर दस पोस्टर लगा दिए हैं। पोस्टरों में जहां लालू को गरीबों का बल बताया गया है वहीं नीतीश को गरीबों से छल करने वाला बताया गया है। 

आरजेडी प्रदेश कार्यालय के गेट पर लगी पोस्टरों में जहां लालू-नीतीश के बीच तुलना करते हुए 'जनता का मददगार' तो नीतीश को 'जनादेश का व्यापार' करने वाला बताया गया है। वहीं पोस्टरों की भीड़ में लालू को 'जनसेवा का जनक' बताया गया तो दूसरी तरफ नीतीश को 'कुर्सी की सनक'  वाला शख्स बताया है।

आइए अब आपको आगे ले चलते हैं और वहां लगे दूसरे पोस्टरों के बारे में भी बताते हैं। अगला पोस्टर है जिसपर लिखा है लालू प्रसाद  'बिहार की बेहतरी' चाहते है तो नीतीश कुमार 'जनादेश की तस्करी' करते हैं। समर्थकों ने पोस्टरों में लालू को 'बिहार का बल' तो नीतीश को 'बिहार से छल' करने वाला बताया है।पोस्टरों के बीच एक पोस्टर लगा है जिसमें लालू यादव को 'जनता का सारथी' तो नीतीश को 'कुर्सी का लालची' बताया  गया है। एक दूसरे पोस्टर में लालू की फोटो के उपर उन्हें 'एकता-अखंडता का मंत्र' देने वाला बताया है तो नीतीश कुमार को 'स्वार्थ-छल और षड्यंत्र' का प्रतीक बताया है।

आरजेडी ने जहां इन पोस्टरों के जरिए जेडीयू के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है वहीं लालू-राबड़ी ने ट्वीटर के जरिए मोर्चा संभाल रखा है। लालू लगातार ट्वीट कर नीतीश कुमार पर हमला बोल रहे है तो राबड़ी भी कहीं से पीछे नहीं हैं। 2020 हटाओ नीतीश के नारे को बुलंद करते हुए आरजेडी सुप्रीमो ने इस बार नीतीश के साथ-साथ उनके डिप्टी यानि उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी पर भी करारा हमला बोला है। लालू ने ट्वीट में लिखा है कि एक गिरगिटिया दूसरा खिट्टपिट्टिया, कुल जोड़ मिला के शासन घटिया #2020_हटाओ_नीतीश ।