जातीय जनगणना पर मुख्यमंत्री से मिलने के बाद बोले तेजस्वी.. जल्द बुलाई जाएगी ऑल पार्टी मीटिंग

जातीय जनगणना पर मुख्यमंत्री से मिलने के बाद बोले तेजस्वी.. जल्द बुलाई जाएगी ऑल पार्टी मीटिंग

PATNA: जातीय जनगणना को लेकर बुधवार की शाम साढ़े चार बजे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की मुलाकात हुई। तेजस्वी के अल्टीमेटम के बाद मिलने का समय मुख्यमंत्री की ओर से दिया गया। जिसके बाद तेजस्वी यादव राबड़ी आवास से सीएम आवास मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने पहुंच गये। 


मुख्यमंत्री से मिलने के बाद तेजस्वी यादव ने बताया कि जातीय जनगणना की तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री ने विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि सब लोगों की राय लेकर ही हम इस पर आगे काम करेंगे। जातीय जनगणना को लेकर सीएम नीतीश ने  यह आश्वास्त किया कि जल्द ही सब लोगों को बुलाकर सभी की राय लेकर आगे की कार्रवाई करेंगे। 


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि जातीय जनगणना को लेकर हमने पहले ही 72 घंटे का अल्टीमेटम दिया था और मुख्यमंत्री से मिलने का समय मांगा था। जिसके बाद मुख्यमंत्री ने हमें मिलने को बुलाया और हमने जातीय जनगणना को लेकर अपनी बातें रखी और कहा कि इस को जल्द से जल्द कराया जाए। इस पर नीतीश कुमार ने कहा है कि ऑल पार्टी मीटिंग जल्द बुलायी जाएगी और इस पर सभी पार्टियों की सहमति ली जाएगी।


वही तेजस्वी यादव ने बेरोजगारी को लेकर भी बातें की और कहा कि सरकार जितने भी सरकारी विभागों में पद खाली हैं उसको भरने का काम करें इस पर नीतीश कुमार ने सहमति जताई है वहीं तेजस्वी यादव ने एक बार फिर कहा है कि अगर नीतीश कुमार जातीय जनगणना नहीं करा पाएंगे तो हम हमारे पास पैदल मार्च करने का विकल्प खुला है।


बेरोजगारी की समस्या को भी हमने रखा है। इसे लेकर भी उन्होंने आश्वासन दिया कि विश्वास रखिए इस काम को करेंगे। मुख्यमंत्री ने मिलने का समय दिया और आश्वास्त किया जब इंतजार कराना होता तालना होता तो मिलने का समय क्यों देते। एक बात है कि वो भी जातीय जनगणना कराया चाहते हैं इसके लिए उन्होंने हमें आश्वस्त भी किया है। 


कैबिनेट में पास होने से पहले विभिन्न पार्टियों के नेताओं की एक राय बन जाए। हमने पूछा की जातीय जनगणना कराना चाहते है या नहीं। उन्होंने इसे लेकर आश्वस्त किया है कि वे भी इसके पक्षधर है। बिहार में वे पूरे ढंग से इसे कराया जाएगा। इसे कैबिनेट से पास कराना होगा। इससे पहले वे चाहते है कि एक बार सभी पार्टियों को बना लिया जाए। बेरोजगार के सवाल पर भी हमने कहा कि बिहार के नौजवान परेशान है। जो भी रिक्त पद हैं उसे भरा जाए। बेरोजगारी इस समय की सबसे बड़ी समस्या है।