जातीय जनगणना पर बोले राजीव प्रताप रूडी, कहा.. राज्य पिछड़ा होगा तो वहां के लोग भी पिछड़े कहलाएंगे

जातीय जनगणना पर बोले राजीव प्रताप रूडी, कहा.. राज्य पिछड़ा होगा तो वहां के लोग भी पिछड़े कहलाएंगे

CHAPRA:  पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सांसद राजीव प्रताप रूडी ने बिहार में जातीय जनगणना पर सवाल उठाया है। प्रताप रूडी ने कहा है कि उन्हें नहीं पता कि जातीय जनगणना से बिहार को क्या फायदा होगा लेकिन अगड़ा-पिछड़ा की गणना कराने के बजाए बिहार को अगड़ा बनाने की बात होनी चाहिए, इसी में सबकी भलाई है। उन्होंने कहा कि जब बिहार अगड़ा राज्य बन जाएगा तो यहां रहने वाले सभी अगड़ा कहलाएंगे और जब तक यह नहीं होता है और जब तक बिहार की गणना पिछड़े राज्यों में होगी, तबतक यहां रहने वाले अगड़े जाति के लोग भी पिछड़ा ही कहलायेंगे।


शुक्रवार को सारण के अमनौर स्थित अपने आवास पर राजीव प्रताप रूडी पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जातीय जनगणना अगर सरकार की ईच्छा है तो करे लेकिन बीजेपी ने कार्यसमिति की बैठक में इसके स्वरूप पर अपनी मंशा जाहिर कर दी है। उन्होंने कहा कि अगर जातीय जनगणना से सिर्फ सरकार के खजाने पर या सरकार की नौकरी में बंटवारा करना है तो जिन लोगों को मिल रहा है उनका भी हिस्सा कम हो जाने की संभावना है।


उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी चुनौती है कि हम अगर अगड़ा भी हैं भी तो अगर राज्य पिछड़ा है तो हम भी पिछड़े ही कहलाएंगे। अगर राज्य अगड़ा बन जाएगा तो राज्य के लोग भी अगड़े कहलाएंगे। उन्होंने कहा कि राज्य अगर पिछड़ा है तो हम भी पिछड़े हैं। इस दौरान उन्होंने पिछले 8 वर्षों में केंद्र सरकार द्वारा देश के विकास के लिए किए गए कार्यों की जानकारी दी। इसके साथ ही उन्होंने सारण के विकास के लिए केंद्र सरकार के प्रयासों को विस्तार पूर्वक बताया।