जेल से चल रहा था रंगदारी का धंधा, गर्लफ्रेंड के अकाउंट में आता था पैसा; ऐसे सच आया सामने

 जेल से चल रहा था रंगदारी का धंधा, गर्लफ्रेंड के अकाउंट में आता था पैसा; ऐसे सच आया सामने

MUZAFFARPUR : बिहार हमेशा से ही अपने अजीबो- गरीब फैसलों के लिए सुर्ख़ियों में बना रहता है। राज्य के अंदर शायद आए दिन कोई न कोई ऐसी खबर निकल कर सामने आती है जिससे चारो तरफ बिहार की किड़िकिडी हो रही है। अब ऐसा ही ताजा मामला मुजफ्फरपुर से निकल कर सामने आ रहा है। जहां बिहार में कुख्यात अपराधी द्वारा जेल से ही कारोबारी से रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। 


जहां पटना सिटी से गिरफ्तार की गई अनिता देवी ने अपने नाम पर सिम लेकर बेउर जेल में बंद कुख्यात सिकेन्द्र राय को दिया था। वो भी पटना के मोहन नगर की रहने वाली है।  जिस मोबाइल नंबर से पानी टंकी इलाके के कारोबारी से रंगदारी मांगी गई थी, उसी मोबाइल नंबर से शहर के तीन चार अन्य कारोबारी सहित कुल 40 से ज्यादा लोगों से रंगदारी मांगी गई थी। 


इसमें से कुछ लोगों ने महिला के खाते में गूगल पे और अन्य माध्यम से रंगदारी दिया भी दिया था।  जिसे कैश करवाकर महिला ने कोर्ट में पेशी के दौरान सिकेन्द्र राय को दिया था।  रिपोर्ट के मुताबिक उस नंबर से रंगदारी के लिए जितने भी फोन किए गए हैं। उसमें उत्तर बिहार के एक बड़े गैंग का नाम बताया गया था। हालांकि जेल में बंद आरोपी को रिमांड में लेकर पूछताछ करने पर ही पूरे मामले का खुलासा हो पाएगा। 


वहीं, फिलहाल पुलिस ने मुजफ्फरपुर जिले के मोबाइल दुकानदार से दो लाख रुपये रंगदारी मांगे जाने के मामले में अनिता देवी नाम की महिला को गिरफ्तार किया है। पटना सिटी की रहने अनिता देवी से बेला थाने में गहनता से पूछताछ हो रही है। एएसपी टाउन अवधेश सरोज दीक्षित ने शुक्रवार को पूरे मामले का खुलासा करते हुए बताया कि रंगदारी मांगने में जिस मोबाइल नंबर का इस्तेमाल किया गया उस सिम को जेल में बंद सिकेन्द्र राय इस्तेमाल कर रहा था। उसके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। 


इसके साथ ही  पुलिस की माने तो बेऊर जेल में बंद कुख्यात शूटर और अनिता के बीच प्रेम संबंध चल रहा है।  पहली बार दस साल पहले दोनों की मुलाकात हुई थी। महिला का पति पटना सिटी में ही चाय की दुकान चलाता है। अपराध की दुनिया में कदम रखने से पहले कुख्यात शूटर महिला के गांव में मजदूरी करने जाता था।  इसी दौरान दोनों की पहचान हुई थी।  इसके बाद दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ी थी और सजा होने के बाद जेल में बंद सिकेन्द्र राय अंदर से ही रंगदारी की राशि प्रेमिका के खाते में मंगवाता था। 


उधर, पुलिस की पूछताछ में महिला ने बताया कि आरोपी ने उसको वैशाली में जमीन खरीदकर गिफ्ट करने का आश्वासन दिया था। इस झांसे में आकर उसने अपने नाम पर ही सिम खरीदकर उसको दिया था।  इस तरह के पैसे खाते में आने के बाद फोन कर वह पैसे मंगवा लेता था। जांच में ये भी सामने आया कि मोबाइल कारोबारी से व्हाट्सएप कॉल पर दो लाख रुपये रंगदारी मांगे जाने के दौरान शातिरों ने उनसे गूगल पे पर 25 हजार रुपये ट्रांसफर भी करवा लिया था. आरोपी कारोबारी और उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दे रहा था।