जेल में तैयार हुआ पुलिस जवान के मर्डर का प्लान, खुला ये भी राज

जेल में तैयार हुआ पुलिस जवान के मर्डर का प्लान, खुला ये भी राज

SAHARASA : सहरसा पुलिस ने सिपाही पर गोली चलाने वाले अपराधियों को धर दबोचा है। मामले ने पुलिस ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया है कि जेल से ही सिपाही की हत्या की साजिश रची गयी थी। वहीं जिस सिपाही को मारने की प्लानिंग थी वो तो बच गया लेकिन अपराधियों की गोली का शिकार दूसरा सिपाही हो गया। हालांकि पूरे मामले में ये सुकून की बात ये रही कि सिपाही भी बाल-बाल बच गया।


बीते 2 अप्रैल को  बाइक सवार अपराधियों ने  प्रशिक्षु सिपाही संतोष कुमार को गोली मारकर बुरी तरह जख्मी कर दिया था,घटना उस वक़्त की है जब सिपाही स्टेडियम परिसर से ड्यूटी कर पुलिस लाइन जा रहा था। सहरसा पुलिस ने  पूरे मामले का उद्भेदन कर लिया है।  पुलिस ने इस मामले में दो शातिर अपराधी बंका यादव और नरेश कुमार को गिरफ्तार किया है। अपराधियों के पास से पुलिस ने घटना में प्रयुक्त एक देशी कट्टा, दो कारतूस, एक मोटरसाइकिल बरामद किया है। 


एसपी राकेश कुमार मे पूरे मामले की जानकारी देते हुए बताया कि प्रभाकर नाम के अपराधी ने जेल से ही पूरी घटना की साजिश  रची थी ।कुछ दिन पूर्व जेल में छापेमारी की गई थी जिसमें जेल में बंद प्रभाकर यादव और बंका यादव द्वारा जेल मैनुअल का पालन नहीं करने पर सख्ती की गयी थी। बंका यादव कुछ दिन पहले जेल से निकलने के बाद जेल में बंद प्रभाकर के इशारे पर जेल के सिपाही को गोली मारने की योजना बनाई।


राकेश कुमार ने बताया कि तय साजिश के तहत अपराधी बंका यादव और नरेश कुमार जेल में तैनात  पुलिस जवान को गोली मारने तो पहुंचे जिस सिपाही को मारने की योजना थी वो जेल में उस वक्त तैनात था। इसी दौरान ड्यूटी खत्म कर प्रशिक्षु सिपाही संतोष कुमार उधर से लौट रहा था तभी इन अपराधियों ने उसपर गोली चला दी। जिसमें संतोष बुरी तरह घायल हो गया था। एसपी ने बताया कि पुलिस ने पूरे मामले की जांच कर मामले को 24 घंटे के अंदर सुलझा लेने में सफलता पायी है।