महासप्तमी पर जामताड़ा में दुर्गा पूजा की धूम, डीसी और एसपी ने बाइक से लिया पूजा पंडालों का जायजा

महासप्तमी पर जामताड़ा में दुर्गा पूजा की धूम, डीसी और एसपी ने बाइक से लिया पूजा पंडालों का जायजा

JAMTARA: शारदीय नवरात्रि का आज सातवां दिन हैं। महासप्तमी के दिन मां दुर्गा के सातवे स्वरूप मां कालरात्रि की पूजा हो रही है। महासप्तमी के मौके पर सभी पूजा पंडालों में मां के पट को श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए खोल दिया गया है। 


इस बार के दशहरा मेले में भारी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ने की संभावना जतायी जा रही है क्योंकि पिछले दो-तीन साल से लोग कोरोना से परेशान थे लेकिन अब लोगों में कोरोना का डर खत्म हो गया है। लोगों का मानना है कि माता की कृपा से हम कोरोना पर जीत हासिल कर पाये हैं। इसलिए इस बार लोगों की भारी भीड़ पूजा पंडालों में दोपहर बाद से ही उमड़ने लगी है। 


झारखंड के जामताड़ा में भी श्रद्धालुओं की भारी भीड़ पूजा पंडालों में देखी जा रही है। पूरा इलाका भक्तिमय हो गया है और माता के गीतों से गूंज रहा है। मां के चेहरे का पट खुलते ही श्रद्धालुओं की भीड़ दर्शन के लिए उमड़ रही है। दुर्गा पूजा को शांति और सौहार्द्रपूर्ण माहौल में संपन्न कराने को लेकर प्रशासन की पूरी टीम लग गयी है। 


खुद डीसी और एसपी इसकी निगरानी कर रहे हैं। डीसी और एसपी ने बाइक से शहर के विभिन्न पूजा पंडालों का निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा निर्देश दिये। पूजा पंडालों में सीसीटीवी और अग्निशम यंत्र की व्यवस्था किये जाने का भी निर्देश डीसी शशि भूषण मेहरा और एसपी अनिमेष नैथानी ने पूजा समितियों को दिया। पूजा पंडालों के आस-पास भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गयी।