IB रिपोर्ट के बाद उपेंद्र कुशवाहा को मिली Y+ श्रेणी की सुरक्षा

 IB रिपोर्ट के बाद उपेंद्र कुशवाहा को मिली Y+ श्रेणी की सुरक्षा

PATNA : पिछले दिनों पिछले दिनों जदयू से अलग होकर अपनी नई पार्टी बनाने वाले उपेंद्र कुशवाहा को अब केंद्र सरकार के तरफ से Y + श्रेणी की सुरक्षा उपलब्ध करवाई गई है। यह सुरक्षा उन्हें केंद्र सरकार के तरफ से दी गई है।


पिछले दिनों आइबी के तरफ से या अनुमान लगाया गया था कि उपेंद्र कुशवाहा पर हमले किए जा सकते हैं जिसके बाद अब केंद्र सरकार के तरफ से उन्हें Y प्लस सिक्योरिटी दी गई है। कुशवाहा से पहले यह सिक्योरिटी बिहार में लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान और विकासशील इंसान पार्टी के संस्थापक मुकेश सहनी को भी या सुरक्षा दी गई है।


दरअसल, उपेंद्र कुशवाहा की सुरक्षा की समीक्षा की गई थी। इसके बाद केंद्र सरकार ने अहम फैसला लेते हुए उपेंद्र कुशवाहा की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने का फैसला किया। उपेंद्र कुशवाहा को अब वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी। इस संबंध में गृह मंत्रालय ने अपने स्तर पर आदेश जारी कर दिया है।


आपको बताते चलें कि, Y स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था में देश के वो वीआईपी लोग आते हैं जिनको इसके तहत 11 सुरक्षाकर्मी मिले होते हैं। इनमें 1 या 2 कमांडो और 2 पीएसओ भी शामिल होते है। Y प्लस सुरक्षा में सशस्त्र पुलिस के 11 कमांडो तैनात किए जाते हैं। 11 में से पांच स्टेटिक पुलिस कर्मी सुरक्षा के लिए वीआईपी के घर और उसके आसपास रहेंगे।