रेलवे ने दिया होली का उपहार, घर आने के लिए चलेंगी दर्जनों स्पेशल ट्रेन, यहां देखें गाड़ियों की पूरी लिस्ट

रेलवे ने दिया होली का उपहार, घर आने के लिए चलेंगी दर्जनों स्पेशल ट्रेन, यहां देखें गाड़ियों की पूरी लिस्ट

PATNA : होली, दिवाली या छठ कोई भी पर्व या त्योहार हो बिहार आने वाली ट्रेनों में हमेशा भीड़ मिलती है. त्योहारों का असली मज़ा तो परिवार के साथ मानाने में आता है, ऐसे में यात्रियों को टिकट को लेकर काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. पर शायद अब उन्हें ऐसी स्थिति का सामना नहीं करना पड़ेगा. 


नॉर्दन रेलवे ने होली के मौके पर बिहार के लोगों के लिए एक विशेष घोषणा की है. होली पर बिहार अपने घर आने-जाने वाले लोगों को इस बार टिकट को लेकर शायद कम परेशानी का सामना करना पड़े. ऐसा हम इसलिए कह रहे है क्योंकि रेलवे ने होली के मौके पर ट्रेनों में भीड़ को देखते हुए बिहार से कई स्पेशल ट्रेनों की घोषणा की है. रेलवे की इस कदम से बिहार से बाहर रहने वाले लोगों को बड़ी राहत मिली है. सबसे अच्छी बात तो ये है की इन ट्रेनों को 31 मार्च तक चलाया जाएगा, इस वजह से ट्रेनों में भीड़ काफी कम हो जाएगी.



नॉर्दन रेलवे ने नयी दिल्ली से बरौनी, आनंद विहार से पटना, आनंद विहार से गया दिल्ली से छपरा, मुंबई से पटना, पुणे से दानापुर, पुणे से पटना, नयी दिल्ली से पटना के लिए होली स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. इन ट्रेन के अलावा कई अन्य अन्य ट्रेनें होली को लेकर शुरू की गयी है.