हरियाली यात्रा पर आज से फिर निकलेंगे सीएम नीतीश, छठे चरण में आठ जिलों की करेंगे यात्रा

हरियाली यात्रा पर आज से फिर निकलेंगे सीएम नीतीश, छठे चरण में आठ जिलों की करेंगे यात्रा

PATNA : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जन-जीवन-हरियाली यात्रा का छठे चरण की शुरुआत आज से होगी. शनिवार से सीएम 8 जिलों के लिए चार दिवसीय यात्रा पर निकलेंगे. सीएम शनिवार को सबसे पहले बेगूसराय में जन-जीवन-हरियाली यात्रा के कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. बेगूसराय के साहेबपुरकमाल प्रखंड की सादपुर पूर्वी पंचायत में 11 बजे सीएम विभिन्न योजनाओं का अवलोकन करेंगे.


सबसे पहले बेगूसराय जायेंगे सीएम
जन-जीवन-हरियाली यात्रा का छठे चरण में सीएम नीतीश बेगूसराय, खगड़िया, सहरसा, मधेपुरा, सुपौल, कटिहार, अररिया और पूर्णिया जिले में यात्रा करेंगे. शनिवार को बेगूसराय जाने के बाद सीएम खगड़िया निकलेंगे. जहां  बेलदौर प्रखंड के तेलिहार गांव में योजनाओं का निरीक्षण और जागरूकता सम्मेलन को संबोधित करेंगे. इसके बाद मुख्यमंत्री दोपहर में सहरसा के कहरा प्रखंड की दीवारी पंचायत के विषहरी स्थान पर योजनाओं का निरीक्षण करेंगे.



रविवार को तीन जिलों में करेंगे दौरा
चार दिवसीय यात्रा के दूसरे दिन रविवार को सीएम मधेपुरा के सिंहेश्वर प्रखंड के गौड़ीपुर गांव जायेंगे. रविवार को ही वह सुपौल के पिपरा प्रखंड के  सखुआ गांव जायेंगे और जागरूकता सम्मेलन को संबोधित करेंगे. इसके बाद दोपहर तीन बजे वह सहरसा, सुपौल और मधेपुरा जिलाें की समीक्षा बैठक सुपौल समाहरणालय में करेंगे.



अररिया कॉलेज परिसर पार्क का सीएम करेंगे उद्घाटन
तीसरे दिन सीएम नीतीश कटिहार के कोढ़ा प्रखंड की रौतार पंचायत जायेंगे. इसके बाद वह अररिया जिले के हयातपुर पंचायत जायेंगे और दोपहर में  अररिया कॉलेज के परिसर पार्क का उद्घाटन करेंगे. साथ ही किशनगंज जिले के ठाकुरगंज पंचायत में पोखर के जीर्णोद्धार और प्रदर्शनी का निरीक्षण करेंगे. छठे चरण के आखिरी दिन सीएम पूर्णिया के धमदाहा प्रंखड के रूपसपुर खगहा में योजना का अवलोकन और दोपहर एक बजे पूर्णिया समाहरणालय में पूर्णिया, अररिया, किशनगंज और कटिहार जिलाें की समीक्षा बैठक करेंगे.