'हमारी सरकार बनी तो खत्म होगी ED-CBI की करवाई : बोले खड़गे- सरकार बनने के बाद तय करेंगे PM का फेस

'हमारी सरकार बनी तो खत्म होगी ED-CBI की करवाई : बोले खड़गे- सरकार बनने के बाद तय करेंगे PM का फेस

PATNA : लोकसभा चुनाव का चौथा चरण 13 मई को है। इस फेज में बिहार की 5 लोकसभा सीटों दरभंगा, उजियारपुर, समस्तीपुर. बेगूसराय और मुंगेर में वोटिंग होनी है। इससे पहले पटना में इंडिया अलायंस के नेताओं ने प्रेस वार्ता की। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कई सवालों पर जवाब दिया। उन्होंने महागठबंधन के पीएम फेस को लेकर भी अपनी बात कही। इसके साथ ही उन्होंने देश में सीबीआई और ईडी के एक्शन पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनी तो सताने की कार्रवाइयों को वापस लिया जाएगा। 


मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि ED, CBI के द्वारा लोगों को सताने के लिए कारवाई की जा रही है। यदि हमारी सरकार बनी तो ऐसी कार्रवाइयों को वापस लिया जाएगा। जो कानून सम्मत होगा, उस पर कानून फैसला लेगा। सैम पित्रोदा के बयान पर खड़गे ने सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने खुद इस्तीफा दिया है। जिसके बाद बात खत्म हो गई। इसके अलावा मणि शंकर अय्यर के पाकिस्तान के पास एटम बम होने के बयान पर खड़गे ने कहा कि एनडीए का काम ही बयानों को तोड़-मरोड़ कर पेश करना है। उन्होंने ऐसा कुछ नहीं बोला है।  


खड़गे ने कहा कि तीन चरणों में 285 सीटों पर चुनाव हो चुके हैं। इसके बाद 13 मई को चौथे चरण का मतदान होगा। इसी दौरान तेलंगाना में मेरी और पीएम मोदी की जनसभा थी। पीएम मोदी की सभा में जिस तरह लोग जुटे थे वह कई इशारे करता है। लोगों को नौकरियां नहीं मिलीं। यदि पीएम मोदी ने 10 सालों में कोई बड़े कार्य किये हों तो बताएं। महिलाओं के लिए देश में परेशानी बढ़ी है। बीजेपी सिर्फ हिंदू-मुसलमान करना चाहती है। बीजेपी देश की जनता को बांटना चाहती है। मुसलमानों के बीच डर फैलाया जा रहा है। इतना ही नहीं, मोदी अलग-अलग तरीके से लोगों को भड़का रहे हैं।


उधर, खड़गे ने धर्म के आधार पर आरक्षण देने पर जवाब देते हुए कहा कि जो आरक्षण दिया जा रहा है, उसे लागू रखा जाएगा। बाकी बातों पर सरकार बनने पर जवाब दिया जाएगा। इसके साथ ही खड़गे ने आगे कहा कि सरकार बनने पर कौन पीएम बनेगा, मिलकर फैसला लेंगे। एनडीए पांच किलो देकर बता रहा है कि बड़ा काम कर रहा। लेकिन हमलोग 35 किलो अनाज देते थे। देश में मोदी की गारंटी जैसे शब्द का कोई असर नहीं है।