बिहार विधानसभा में हम की महिला विधायक पर मंत्री ने ली चुटकी, बोले... सदन की समधन है इसलिए समझ ना पाई

बिहार विधानसभा में हम की महिला विधायक पर मंत्री ने ली चुटकी, बोले... सदन की समधन है इसलिए समझ ना पाई

PATNA : दो दिनों तक बिहार विधानसभा बजट सत्र की कार्यवाही स्थगित रहने के बाद आज सोमवार को सदन शुरू हुआ. वही आज कई मुद्दे सदन में उठे. इसी बीच विधानसभा मे प्रशंकाल के दौरान  हम के विधायक ज्योति देवी ने एक सवाल पूछा, जिसका जवाब सरकार ने दिया. लेकिन महिला विधायक ने उस सवाल को नहीं देखा थे. जिस पर स्पीकर ने कहा की सरकार पूरा जवाब पढ़ कर दे. स्पीकर के निर्देश के बाद गृह विभाग के प्रभारी मंत्री बिजेंद्र यादव जवाब देने के लिए उठे. लेकिन पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के पार्टी के विधायक  ज्योति देवी यह बात दुहारती रही कि हमको सरकार का जवाब नहीं मिला. 


जिसके बाद स्पीकर बोले की मंत्री जवाब दे रहे हैं आप बैठ जाइये, लेकिन महिला विधायक अपनी ही सवाल दुहाराती रही. जिस पर राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा कि यह सदन की समधन हैं. जिस के बाद पुरे सदन मे ठाहाका गुजने लगा. गृह विभाग के प्रभारी मंत्री बिजेंद्र यादव ने कहा की यह समधन हैं लेकिन सुनती ही नहीं हैं. फिर मंत्री ने विधायक के सवाल का जवाब पढ़ते हुए उत्तर दिया. जिसके बाद महिला विधायक ने कहा की हजूर जल्द से जल्द सरकार काम करा दे.


दरअसल महिला ज्योति देवी पूर्व सीएम जीतन राम मांझी की रिश्ते मे समधन लगती हैं. इसी वजह से पुरे सदन मे साथी विधायक उन्हें समधन ही बोलते हैं और जब भी ज्योति देवी अपनी बात रखती हैं तो दूसरे विधायक सदन मे उनके लिए हमेशा खुशनुमा माहौल बना देते हैं. ज्योति देवी ने बोध गया के करमढाबा  मे कब्रिस्तान की घेराबंदी से जुड़े सवाल सरकर से पूछा था. जिस का जबाब सरकार ने दिया. जिस पर ज्योति देवी ने कहा की जल्द से जल्द सरकार पूरा करा दे.