HAM के बाद RJD भी पटना SSP के समर्थन में उतरी, कहा.. RSS की तुलना PFI से करना बिल्कुल सही

HAM के बाद RJD भी पटना SSP के समर्थन में उतरी, कहा.. RSS की तुलना PFI से करना बिल्कुल सही

PATNA : पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों द्वारा RSS की तुलना प्रतिबंधित संगठन PFI से किए जाने के बाद बिहार में सियासत तेज हो गई है। एक तरफ जहां सत्ताधारी दल बीजेपी एसएसपी की बर्खातगी की मांग पर अड़ गई है तो वहीं दूसरी तरफ जीतनराम माझी की पार्टी HAM के बाद अब आरजेडी भी पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों के समर्थन में उतर गई है। एसएसपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रही बीजेपी पर आरजेडी ने बड़ा हमला बोला है। आरजेडी ने कहा है कि एसएसपी का RSS की तुलना PFI से करना बिल्कुल सही है।


पार्टी के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा है कि एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के बारे में बिल्कुल सही बात कही है। उन्होंने कहा कि शारीरिक प्रशिक्षण के नाम पर आरएसएस के लोग घृणा फैलाने का काम करते हैं। देश में जहां RSS का दबदबा है वहां ये मॉब लिंचिंग और सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने का काम करते हैं। एसएसपी ने तो सिर्फ अपनी बात कहने के लिए RSS की तुलना PFI से की, तो बीजेपी इतनी बेचैन क्यों हैं। मृत्युंजय तिवारी ने कहा है कि बीजेपी को अपनी ही सरकार के पुलिस प्रशासन पर भरोसा नहीं है तो सरकार में क्यों बनी हुई है।


उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार में देश में आतंकी घटनाएं काफी बढ़ गई है। चाहे कोई भी आतंकी संगठन हो उसका खात्मा करना सरकार की जिम्मेवारी है। आतंकवाद के खिलाफ तो सरकार ने बहुत बड़ी बड़ी बातें की थी लेकिन सब हवा हवाई साबित हो गया। उन्होंने कहा की बीजेपी की सरकार आतंकवादियों के नाम पर राजनीत करती है। बिहार में अगर आतंकी पनाह ले रहे हैं तो सरकार में बैठी बीजेपी क्या कर रही है। उन्होंने कहा कि गृह विभाग मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास है। आखिर क्या कारण है कि बीजेपी बार बार गृह विभाग पर सवाल खड़ा कर रही है। उन्होंने कहा कि बिहार में आरएसएस और योगी मॉडल नहीं चलेगा।


उन्होंने कहा कि बिहार की सरकार को असली मुद्दे से कोई मतलब नहीं है। एनडीए के सभी दल एक दूसरे से लड़ भी रहे हैं और साथ मिलकर सत्ता की मलाई भी खा रहे हैं। एनडीए में जारी खींचतान के बीच बेचारी जनता पीस रही है। उन्होंने कहा कि अगर थोड़ी सी भी शर्म बची है तो बीजेपी बिहार की सत्ता से बाहर हो जाए। लेकिन सरकार में रहकर अपनी ही पुलिस पर सवाल नहीं उठाए। उन्होंने कहा कि बीजेपी और जेडीयू सिर्फ सत्ता के लिए साथ हैं उन्हें बिहार की जनता से कोई लेना देना नहीं है।