हाजीपुर जेल शूटआउट में ली गई 10 लाख की सुपारी, कुख्यात अन्नू सिंह ने राजा बाबू को बनाया शूटर

हाजीपुर जेल शूटआउट में ली गई 10 लाख की सुपारी, कुख्यात अन्नू सिंह ने राजा बाबू को बनाया शूटर

VAISHALI : हाजीपुर जेल शूटआउट के बाद बिहार में लॉ एंड आर्डर की स्थिति पर सवाल खड़े हो रहे हैं. हाजीपुर जेल में मनीष सिंह की हत्या के बाद कैदियों की सुरक्षा पर सवाल खड़ा हो रहे हैं. जेल के अंदर जबरदस्त तरीके से सेटिंग कर सोना लूटकांड में शामिल मनीष उर्फ कालिया का साथी कुख्यात अन्नू सिंह ने मर्डर करा दिया. जेल के अंदर मर्डर से हड़कंप तो मचा ही है. लेकिन इसके साथ ही कई सारे सवाल खड़े हो रहे हैं. आखिर कैसे जेल के अंदर हथियार पहुंच सकता है. आखिर इस गिरोह का नेटवर्क कितना बड़ा है.


मनीष को मारने के लिए अन्नू ने दी 10 लाख की सुपारी
जेल के अंदर मनीष तेलिया के हत्याकांड मामले में पुलिस ने एक बड़ा खुलासा किया है. पुलिस ने बताया कि मनीष की हत्या के लिए कुख्यात सोना लूटेरा अन्नू सिंह ने जेल में आर्म्स एक्ट में बंद राजा बाबू को 10 लाख रुपये की सुपारी दी थी. कुख्यात अन्नू ने जेल में ही अन्नू को शूटर बना दिया. पुलिस की ओर से जो प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. उसमें इस बता का खुलासा किया गया है कि 10 लाख रुपये की लालच में आकर राजा बाबू ने जेल के अस्पताल वार्ड में मनीष तेलिया का मर्डर कर दिया.


केला के पेड़ के पास से एक पिस्टल और दो गोली बरामद
शुक्रवार की शाम हुई मनीष की हत्या से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. मनीष सिंह, मनीष तेलिया और कालिया के नाम से अपराध जगत में जाना जाता था. मुख्य रूप से मनीष वैशाली जिले के राजापाकर थाना के तेलीया गांव का रहने वाला था. मनीष राजापाकर, बिदुपुर थाना समेत राजस्थान, जयपुर और कोलकाता के सोना लूटकांड में शामिल था. हाजीपुर जेल के अस्पताल वार्ड में मनीष था. जिसे राजा बाबू ने गोली मारी. हाजीपुर जेल के वार्ड नंबर 6 के शौचालय के नजदीक केला के पेड़ के पास एक पिस्टल, चार खोखा और दो कारतूस बरामद किया गया. 



जेल प्रशासन ने दर्ज कराई 3 प्राथमिकी
कक्षपाल अमरनाथ चौधरी की ओर से हत्या को लेकर नगर थाना में मामला दर्ज कराया गया है. कक्षपाल की ओर से दर्ज प्राथमिकी में 10 लाख रुपये की सुपारी देने की बात कही गई है. इस मामले में जेल प्रशासन की ओर से तीन अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. जेल उपाधीक्षक युनूस अली ने पिस्टल बरामदगी मामले में प्राथमिकी दर्ज कराई है. तीसरी प्राथमिकी हत्या के बाद जेल के अंदर चलाये गए सर्च अभियान में पकडे गए 11 मोबाइल के लिए दर्ज कराया गया है.



23 मई को कोर्ट में मनीष को मारने की साजिश
हाजीपुर जेल में बंद अन्नू नाम के एक कैदी ने पिस्टल से गोली मारकर मनीष की हत्या की. पुलिस अन्नू को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ कर रही है. करीब आठ माह पहले भी हाजीपुर कोर्ट परिसर में मनीष पर जानलेवा हमला हुआ था. बता दें कि मनीष को इससे पहले 23 मई को हाजीपुर कोर्ट में भी मारने की कोशिश की गई थी. उस समय मनीष तो बच गया था. हालांकि दो हवलदार गोली लगने से जख्मी हो गए थे. 



एनकाउंटर में मारे गए 3, आपसी विवाद में 4 की हत्या
जयपुर सोना लूट कांड रहस्यमय बनता जा रहा है. पटना से लेकर जयपुर तक इस लूटकांड में शामिल 7 अपराधी मारे जा चुके हैं. सोना लूटकांड में शामिल तीन अपराधी पुलिस मुठभेड़ में मारे गए हैं. पटना एसटीएफ और अपराधियों के बीच बललोलपुर दियारा में 16 मार्च 2019 को हुई मुठभेड़ में सैकड़ों राउंड गोलियां चली थीं. वहीं आपसी विवाद में चार अपराधियों की जान जा चुकी है. गिरोह के मेंबर एक-दूसरे की जान लेने पर तुले हैं. मनीष की हत्या के बाद यह चर्चा तेज हो गई है कि सोना लूटकांड में आगे किसकी जान जाएगी ?