गोलीकांड को लेकर BJP ने सरकार को घेरा, बोले विजय सिन्हा- पहले बड़े अफसरों पर हो एक्शन

गोलीकांड को लेकर BJP ने सरकार को घेरा, बोले विजय सिन्हा- पहले बड़े अफसरों पर हो एक्शन

PATNA : बेगूसराय गोलीकांड समेत राज्य में अपराध की बढ़ती घटनाओं के खिलाफ बीजेपी ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बेगूसराय की घटना के बहाने बीजेपी के तमाम नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और महागठबंधन की सरकार को घेरने का कोई भी मौका गंवाना नहीं चाह रहे हैं। नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने अपराध को लेकर सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चाहे जितनी भी समीक्षा कर लें जबतक टॉप लेबल के पुलिस अधिकारियों के खिलाफ एक्शन नहीं होगा बिहार में अपराध कम होने वाला नहीं है।


उन्होंने कहा कि अपराध की न कोई जाति होती है और ना कोई धर्म। अपराध और अपराधियों के प्रति किसी तरह की सहानुभूति नहीं होनी चाहिए। जो लोग उच्च पद पर बैठे हैं सरकार उनकी जिम्मेवारी तय करें। छोटे अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई कर सिर्फ खानापूर्ति करने से कुछ नहीं होना है बल्कि जो टॉप लेबल पर अधिकारी बैठे हैं उनपर एक्शन होना चाहिए। भ्रष्ट और गैरजिम्मेवार पदाधिकारियों पर जबतक कार्रवाई नहीं होगी अपराध कम नहीं होने वाला है।


विजय सिन्हा ने कहा कि लोगों को मुख्यमंत्री से ऐसी अपेक्षा होती थी कि कोई भी घटना होने पर वे तुरंत कार्रवाई करेंगे लेकिन हाल के दिनों में राज्य में जितनी भी घटनाएं हुई, कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है। वारदातों को अंजाम देने वाले अपराधी खुलेआम सड़कों पर घूम रहे हैं। जो भी घटनाएं हुई हैं उनकी समीक्षा कर सरकार को पदाधिकारियों की जिम्मेवारी तय करनी होगी। लेकिन जिम्मेवारी तय करने के बजाय राज्य के मुख्यमंत्री बिहार में जातीय भावनाओं को भड़काना चाह रहे हैं।


वहीं देश में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद बिहार समेत देश के सभी पिछड़े राज्यों को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की घोषणा पर नेता प्रतिपक्ष ने जमकर निशाना साधा। विजय सिन्हा ने कहा कि जब-जब मुख्यमंत्री की कुर्सी खतरे में आती है वे विशेष राज्य और जातीय जनगणना का नारा लगाने लगते हैं। नीतीश कुमार विशेष राज्य के दर्जा के लिए नहीं बल्कि अपनी सुख सुविधा के लिए माहौल बनाते रहते हैं। इस तरह की राजनीत करने वाले लोग किसी के हितैषी नहीं होते हैं।