एक विवाह ऐसा भी.. न निकाह न मराठी रीति रिवाज, सिर्फ वादे करके रिश्तों में बंधेंगे फरहान अख्तर और शिबानी

एक विवाह ऐसा भी.. न निकाह न मराठी रीति रिवाज, सिर्फ वादे करके रिश्तों में बंधेंगे फरहान अख्तर और शिबानी

DESK : गीतकार और पटकथा लेखक जावेद अख्तर के बेटे और बॉलीवुड अभिनेता फरहान अख्तर की आज शादी है. फरहान अख्तर अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड शिबानी दांडेकर से शादी के बंधन में बंध रहे हैं. दोनों की शादी मुंबई के खंडाला स्थित उनके फार्महाउस में हो रही है. यह शादी काफी चर्चा में है क्योंकि इस शादी को बहुत सिंपल रखा गया गया है. और सबसे खास है कि इस शादी में कोई धार्मिक रीति रिवाज नहीं हो रहे हैं.


बताया जा रहा है कि फरहान और शिबानी मुस्लिम रीति के अनुसार निकाह या महाराष्ट्रियन शादी नहीं करेंगे. 17 फरवरी को फरहान और शिबानी की हल्दी सेरेमनी हुई, जिसे पूरी तरह प्राइवेट रखने की कोशिश की गई. फरहान और शिबानी की शादी को लेकर कई अटकलें लगाई जा रही हैं. कुछ लोगों ने दावा किया है कि दोनों निकाह पढ़ेंगे. साथ ही कहा ये भी जा रहा है कि दोनों मराठी रीति-रिवाज में शादी कर सकते हैं. 


लेकिन अब इन सबके बीच दोनों की शादी से जुड़ी एक नई जानकारी सामने आई है. दरअसल, यह शादी एक vow सेरेमनी होगी. दोनों ने एक दूसरे के लिए कुछ vows (वचन) लिखे हैं जो वह एक दूसरे के लिए पढ़ेंगे. शिबानी और फरहान बेहद ही सिंपल शादी चाहते हैं.


करीबी सूत्र ने आगे ये भी बताया कि दोनों में से एक मुस्लिम हैं और एक हिंदू हैं. इसी वजह से वह नहीं चाहते कि दोनों में से भी कोई एक-दूसरे की धार्मिक परंपराओं को मानने के लिए मजबूर हो. इसी वजह से दोनों ने अपनी मन्नतें लिख ली हैं, जिसे वह आज शादी वाले दिन पढ़ेंगे. शिबानी और फरहान को जानने वाले लोग ये भी अच्छे से जानते हैं कि दोनों का प्यार धार्मिक परंपरा से ऊपर है. इसी वजह से दोनों ने एक-दूसरे को पूरी आजादी दी है.



फरहान और शिबानी एक दूसरे को 2018 से डेट कर रहे हैं. दोनों की मुलाकात एक इवेंट में हुई थी. शिबानी का रिश्ता फरहान की बेटियों और परिवार से काफी अच्छा है. फरहान को भी शिबानी का परिवार पसंद करता है.