इंजीनियर और मैनेजर की नौकरी छोड़ कर पटना में कर रहे थे शराब की सप्लाई, 272 लीटर महंगे दारू के साथ गिरफ्तार

इंजीनियर और मैनेजर की नौकरी छोड़ कर पटना में कर रहे थे शराब की सप्लाई, 272 लीटर महंगे दारू के साथ गिरफ्तार

PATNA: बड़ी कंपनियों में इंजीनियर और मैनेजर की नौकरी से ज्यादा कमाई बिहार में शराब की सप्लाई में है. पटना पुलिस की छापेमारी में ऐसा ही खुलासा हुआ है. अच्छे संस्थानों से पढाई करने के बाद इंजीनियर और मैनेजर की नौकरी कर रहे युवकों ने वहाँ से काम छोड़ कर पटना में शराब की सप्लाई शुरू कर दी थी. पटना के एक पॉश अपार्टमेंट में फ्लैट लेकर वे महंगी शराब की सप्लाई कर रहे थे. 

पटना पुलिस ने इंजीनियर और कंपनी के पूर्व मैनेजर सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किये गए लोगों में बक्सर के सिमरी का रहने वाला चंदन कुमार, पटना बुद्धा कॉलोनी के अमित कुमार और बेगूसराय जिले के तेघड़ा निवासी पुष्कर प्रभात शामिल है. उनके पास से महंगे ब्रांड की 272 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद हुई है. 

पुलिस के मुताबिक चंदन कुमार और अमित कुमार ने मोटी कमाई के चक्कर में इंजीनियर और मैनेजर की नौकरी छोड़ दी थी और बिहार में शराब की तस्करी करने लगे थे. पुलिस के मुताबिक उनका एक और साथी है जिसका नाम बाबा तिवारी है. उसकी तलाश में छापेमारी की जा रही है.


तीन लाख की पूंजी से शुरू की थी शराब की तस्करी

पटना कोतवाली के थानेदार संजीत कुमार ने बताया कि बुद्धा कॉलोनी के रहने वाले अमित कुमार सिविल इंजीनियरिंग की पढाई दिल्ली की एक कंपनी में इंजीनियर का काम कर रहा था. वह दुबई में भी काम कर चुका है. वहीं, बीबीए की पढ़ाई कर चुका  चंदन कुमार भी एक निजी कंपनी में मैनेजर के पद पर कार्यरत था. दोनों में पुरानी दोस्ती थी. डेढ़ साल पहले उनकी पहचान पटना के बाबा तिवारी से हुई थी. बाबा तिवारी ने उन्हें शराब की सप्लाई में होने वाली मोटी कमाई के बारे में बताया था, जिसके बाद वे नौकरी छोड़ इस धंधे में आ गए. 

पुलिस के मुताबिक आरोपित अमित ने अगरतला बीआइटी कालेज से सिविल इंजीनियरिंग जबकि चंदन कुमार ने बैचलर इन बिजनेस मैनेजमेंट (बीबीए) की पढ़ाई कर रखी है। चंदन के पिता पुलिस से सेवानिवृत्त हैं. अमित, चंदन और बाबा तिवारी ने एक-एक लाख की पूंजी लगाई और पटना में महंगी शराब की सप्लाई शुरू की थी. वे UP से शराब लाकर पटना में बेचते थे. इससे उन्हें मोटी कमाई हो रही थी. 

कोतवाली पुलिस की टीम ने शनिवार की देर रात जगत भवानी अपार्टमेंट के बाहर से आरोपितों को गिरफ्तार किया था. पुलिस को पता चला कि वे पॉश अपार्टमेंट में रह कर अपना कारोबार चला रहे थे. उनकी निशानदेही पर अपार्टमेंट के फ्लैट से अंग्रेजी शराब की बोतलें बरामद की गईं. जब्त की गयी शराब महंगे ब्रांड की है. कुल 272 लीटर शराब बरामद की गयी है.