दूसरी बार समन मिलने के बाद ईडी दफ्तर पहुंचे कारोबारी विष्णु अग्रवाल, पूछताछ जारी

दूसरी बार समन मिलने के बाद ईडी दफ्तर पहुंचे कारोबारी विष्णु अग्रवाल, पूछताछ जारी

RANCHI: रांची स्थित प्रवर्तन निदेशालय के जोनल ऑफिस में कारोबारी विष्णु अग्रवाल सोमवार की शाम हाजिर हुए। जहां ईडी के अधिकारी उनसे पूछताछ कर रहे हैं। विष्णु अग्रवाल से चेशायर होम रोड स्थित एक एकड़ जमीन की खरीद-बिक्री के सिलसिले में पूछताछ की जा रही है। विष्णु अग्रवाल पर यह आरोप है कि कोलकाता के रजिस्ट्री ऑफिस में रखे जमीन के मूल दस्तावेज में छेड़छाड़ कर उक्त जमीन की खरीद-बिक्री फर्जी कागजात के आधार पर कर दी। 


उक्त जमीन की खरीद-बिक्री में प्रेम प्रकाश और गिरोह के अन्य सदस्यों की भूमिका संदिग्ध है। जमीन के दस्तावेज में छेड़छाड़ किये जाने की पुष्टि फॉरेंसिक जांच में भी हो चुकी है। गौरतलब है कि कारोबारी विष्णु अग्रवाल को ईडी ने 26 जुलाई को पेश होने को कहा था लेकिन वे ईडी दफ्तर नहीं आए थे।


विष्णु अग्रवाल ने ई-मेल के जरीये यह बताया था कि उनके घर में पूजा है। पूजा में शामिल होना जरूरी है इसलिए वे उपस्थित नहीं हो सकते। उन्होंने ईडी से 10 दिन का समय मांगा था। जिसके बाद ईडी ने उन्हे फिर से समन जारी किया था। ईडी ने विष्णु अग्रवाल को 31 जुलाई को ईडी दफ्तर में हाजिर होने का निर्देश दिया था। ईडी के इस आदेश के बाद विष्णु अग्रवाल आज शाम ईडी दफ्तर में उपस्थित हुए। जहां अभी उनसे पूछताछ की जा रही है।