दूसरे दिन भी होटल मौर्या में ED की रेड, नकदी-जेवर के साथ शराब की बोतलें बरामद

दूसरे दिन भी होटल मौर्या में ED की रेड, नकदी-जेवर के साथ शराब की बोतलें बरामद

PATNA : ईडी की टीम ने लगातार दूसरे दिन राजधानी पटना के बड़े होटलों में शामिल मौर्या होटल के मालिक के ठिकानों पर रेड मारी है। मिली जानकारी के अनुसार, ईडी की टीम को दूसरे दिन की छापेमारी में काफी नकदी सोने-चांदी के जेवरात के साथ 14 शराब की बोतलें बरामद की हुई है। बताया जा रहा है कि ईडी कि यह कार्रवाई फेमा (फारेन मैनेजमेंट एक्ट )के तहत की गई है।


वही उनके ठिकानों पर शराब की बोतलें मिलने पर अब उत्पाद विभाग की टीम भी जांच करने को पहुंची है। ईडी की रेड में बरामद हुई शराब की बोतलों को रूपसपुर थाने की पुलिस ने जब्त कर लिया है। इसको लेकर रूपसपुर थाने में मद्य निषेध व उत्पाद अधिनियम की धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है।शराब की बोतल मिलने के बाद पटना उत्पाद विभाग की टीम ने भी मौर्या होटल सहित इसके मालिक के परिसरों को खंगाला, पर शराब की बरामदगी नहीं हुई।  


बताया जा रहा है कि, मौर्या होटल के मालिक आदित्य प्रकाश सिन्हा के घर से सुला ब्रांड की 14 बोतल विदेशी शराब बरामद की गयी है। इसे इडी ने रूपसपुर पुलिस के हवाले किया। मामले में रूपसपुर पुलिस ने मद्य निषेध अधिनियम 2018 की धारा 30 ए के तहत मामला दर्ज किया है। पटना के सहायक उत्पाद आयुक्त किशोर साह ने बताया कि इडी से मिली सूचना के बाद पटना उत्पाद विभाग की टीम ने मौर्या होटल सहित उनके मालिक के घर पर काफी देर तक सर्च अभियान चलाया गया, लेकिन वहां से शराब या किसी नशीले पदार्थ की बरामदगी नहीं हुई। 


 मालूम हो कि, इससे पहले ईडी की प्रयागराज टीम ने बनारस जीआरपी की एक सूचना के बाद पटना के मौर्या होटल, आरा गार्डन स्थित होटल मालिक के आवास साथ-साथ होटल कारोबारी के चार्टर्ड अकाउंटेंट के ठिकानों पर रेड मारी थी। पटना के संबंधित होटल कारोबारी ने अपने स्टाफ जिसका नाम गौतम मुखर्जी बताया जा रहा है, उसे एक कार्य सौंप कर बनारस भेजा था। संबंधित कर्मचारी पत्नी के साथ बनारस गया, जहां से लौटने के क्रम में बनारस कैंट स्टेशन पर उसका पत्नी से झगड़ा हो गया। जब इसे सुलझाने जीआरपी भी पहुंची तो  पूछताछ के दौरान गौतम की पत्नी ने पति के पास नौ हजार अमेरिकी डालर होने की बात कही। 


आपको बताते चलें कि, जीआरपी ने यह डालर बरामद भी कर लिये और इसकी सूचना ईडी को दे दी। प्रयागराज प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने इस मामले को गंभीरता से लिया और अपनी टीम को बिहार रवाना किया। इस दो दिन लगातार छापेमारी में कुछ अहम दस्तावेज भी बरामद किये गये हैं, जिसे टीम अपने साथ ले गयी है. इस संबंध में प्रवर्तन निदेशालय की ओर से कोई पुष्टि नहीं हुई है।