दुनिया को रास्ता दिखाने वाले नेताओं के सम्मान में CAG के पूर्व प्रिंसिपल की पहली बुक हुई लॉन्च, इन लोगों की बातें हैं शामिल

दुनिया को रास्ता दिखाने वाले नेताओं के सम्मान में CAG के पूर्व प्रिंसिपल की पहली बुक हुई लॉन्च, इन लोगों की बातें हैं शामिल

DELHI : सीएजी  के पूर्व प्रिंसिपल डायरेक्टर शारदा सुब्रमण्यम दवारा लिखित अनफॉरगेटेबल लीडरशिप एक्सपीरियंस: ट्राइस्ट विथ 25 वर्ल्ड लीडर्स बुक का विमोचन हुआ। इस बुक में पीएम मोदी, पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी, इंदिरा गाँधी, राष्ट्रपति ए.पी. जे अब्दुल कलाम, सिंगापुर के पूर्व प्रधानमंत्री ली क्वान यू, नीदरलैंड की रानी बिट्रिस, बौद्ध धर्म गुरु दलाई लामा और विराट कोहली जैसे लोगों के व्यक्तित्व के बारे में चर्चा की है।


दरअसल, सीएजी के पूर्व प्रिंसिपल के तरफ से लिखी गई बुक अनफॉरगेटेबल लीडरशिप एक्सपीरियंस: ए ट्राइस्ट विद 25 वर्ल्ड लीडर्स" का एक हिस्सा हैं। इस बुक के राईटर ने बताया कि, यह बुक मुख्य रूप से  भारत की विविध प्रतिभाओं, उनकी गहराई और दुनिया को रास्ता दिखाने वाले नेताओं की विविधता के लिए एक सम्मान है।


सुब्रमण्यम ने कहा कि यह सिर्फ एक किताब नहीं है। यह एक मार्गदर्शक है जो उल्लेखनीय नेतृत्व के सार को समाहित करता है। इसके पन्नों के भीतर अमूल्य पाठ, वास्तविक जीवन के उपाख्यान और व्यावहारिक ज्ञान मिल सकते हैं जो जीवन के सभी क्षेत्रों के नेताओं के साथ प्रतिध्वनित होंगे। मेरी पुस्तक का उद्देश्य हमारे देश के युवाओं और महत्वाकांक्षी नेताओं तक पहुंचना है। देश, और उनके जीवन पर एक सार्थक प्रभाव डालते हैं, हालांकि छोटा, उन्हें सही दिशा में मार्गदर्शन करके।


इधर, पूर्व प्रिंसिपल डायरेक्टर श्री शारदा सुब्रमण्यम ने भारत को विश्व गुरू का दर्जा हासिल करने की पीएम नरेंद्र मोदी के प्रयास का तारीफ करते हुए कहा कि सभी को प्रधानमंत्री का सहयोग करना चाहिए । अमृत काल के दौरान भारत विश्व के लिए प्रेरणा के रूप में कार्य कर रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने भारत की छवि को बदला है पहले भारत को सपेरों और बैलगाड़ी वाला देश कहा जाता था। लेकिन, अब ऐसा नहीं है।