धमदाहा में मंत्री लेसी सिंह का जोरदार स्वागत, मंत्री बनने के बाद पहली बार अपने क्षेत्र पहुंचीं थीं

धमदाहा में मंत्री लेसी सिंह का जोरदार स्वागत, मंत्री बनने के बाद पहली बार अपने क्षेत्र पहुंचीं थीं

PURNEA: बिहार सरकार में मंत्री पद की शपथ लेने के बाद लेसी सिंह आज अपने क्षेत्र धमदाहा पहुंची। खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री लेसी सिंह का इस दौरान लोगों ने भव्य स्वागत किया। पूर्णिया धमदाहा तक सड़क के दोनों छोड़ पर तोरण द्वार बनाए गए। अपने क्षेत्र के विधायक का स्वागत करने के लिए भारी संख्या में महिलाएं और बच्चे भी नजर आये। फूल और मालाओं से मंत्री लेसी सिंह का जोरदार स्वागत किया गया। वही मंत्री लेसी सिंह ने मौजूद तमाम लोगों को इसके लिए धन्यवाद दिया।  

 



वही एनडीए के सभी घटक दलों ने भी मंत्री लेसी सिंह का भव्य स्वागत किया। इस मौके पर पूर्णिया सांसद संतोष कुशवाहा, विधान पार्षद दिलीप जयसवाल सहित भाजपा, जदयू, हम और वीआईपी पार्टी के जिलाध्यक्ष भी मंच पर मौजूद रहे। जल-जीवन-हरियाली योजना के तहत मंत्री लेसी सिंह ने सभी दलों के जिलाध्यक्ष और प्रखंड अध्यक्ष को आम का पेड़ भेट स्वरूप प्रदान किया। इस मौके पर हजारों समर्थक भी मौजूद थे। मंत्री लेसी सिंह ने कहा कि धमदाहा की जनता का ही आशीर्वाद है कि दूसरी बार मंत्री पद की शपथ ली। रासन कार्डधारियों द्वारा अरवा चावल की जगह उसना चावल की मांग किए जाने पर लेसी सिंह ने कहा कि अरवा चावल के बदले उसना चावल मिल में तैयार हो इसे लेकर विभाग के अधिकारी मिलरों से बातचीत कर रहे हैं। उसना चावल लोग ज्यादा पसंद करते है यही कारण है कि राशन कार्डधारी अब उसना चावल दिए जाने की मांग कर रहे हैं।

 




लेसी सिंह सात साल बाद दोबारा बनी मंत्री

पूर्णिया जिला के धमदाहा विधानसभा क्षेत्र से पांचवी बार विधायक चुनी गयी लेसी सिंह सात साल बाद दोबारा मंत्री बनीं। इस बार लेसी सिंह खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग की मंत्री बनायी गयी हैं। इससे पहले मार्च 2014 में भी वह मंत्री बनायी गयी थी। उस बार उन्हें आपदा प्रबंधन एवं समाज कल्याण विभाग की जिम्मेदारी दी गयी थी। सीमांचल से जदयू की मंत्री बनने वाली वह एकमात्र नेता हैं। 2020 विधानसभा चुनाव में लेसी सिंह ने सीमांचल में जदयू को सबसे अधिक लीड दिलायी थी। लेसी सिंह ने राजद प्रत्याशी दिलीप यादव को 33594 मतों से पराजित किया था।