देश के 71 हजार युवाओं को PM मोदी बांटेंगे नियुक्ति पत्र, पटना और हाजीपुर में भी कार्यक्रम

देश के 71 हजार युवाओं को PM मोदी बांटेंगे नियुक्ति पत्र, पटना और हाजीपुर में भी कार्यक्रम

PATNA: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज सुबह 10:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लगभग 71,000 नवनियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। इस अवसर पर प्रधानमंत्री इन नवनियुक्त कर्मियों को संबोधित भी करेंगे।


वहीं, पीएम के इस नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम को लेकर सभी राज्यों में केंद्रीय मंत्री को भी या जिम्मेवारी दी गई है कि वह अपने इलाके में जाकर कर्मचारियों के बीच नियुक्ति पत्र वितरित करें। इसी को लेकर बिहार की राजधानी पटना और हाजीपुर में रोजगार मेला का आयोजन भी किया गया है।


करेंगे। इसको लेकर पटना और हाजीपुर में रोजगार मेला कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए नवनियुक्त कर्मियों को नियुक्त पत्र देंगे और कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।


मिली जानकारी के अनुसार,पटना में आयोजित रोजगार मेला में पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह और हाजीपुर में केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री पशुपति कुमार पारस मौजूद रहेंगे। पूर्व मध्य रेलवे की ओर से बिहार में रेलवे ऑफिसर्स क्लब, महेंद्रू घाट, पटना और हाजीपुर में रेलवे जोन मुख्यालय स्थित रेल प्रेक्षागृह में रोजगार मेला का आयोजन किया गया है।


मालुम हो कि, इस नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम के तहत देश भर से चुने गए नए युवा ट्रेन मैनेजर, स्टेशन मास्टर, सीनियर कॉमर्शियल कम टिकट क्लर्क, इंस्पेक्टर, सब-इंस्पेक्टर, कांस्टेबल, स्टेनोग्राफर, जूनियर अकाउंटेंट, पोस्टल असिस्टेंट, इनकम टैक्स इंस्पेक्टर, टैक्स असिस्टेंट, सीनियर ड्राफ्ट्समैन, जेई/सुपरवाइजर, असिस्टेंट प्रोफेसर, टीचर, लाइब्रेरियन, नर्स, प्रोबेशनरी ऑफिसर, पीए, एमटीएस जैसे विभिन्न पदों पर चयनित कर्मियों को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा।


आपको बताते चलें कि, प्रधानमंत्री ने पिछले साल 22 अक्टूबर को 10 लाख सरकारी नौकरियां प्रदान करने के अभियान की शुरुआत करते हुए 'रोजगार मेला' के पहले चरण की शुरुआत की थी। इसको लेकर पीएम का कहना था कि, नवनियुक्त कर्मियों को ‘कर्मयोगी प्रारंभ’ के माध्यम से स्वयं को प्रशिक्षित करने का अवसर भी मिलेगा, जो विभिन्न सरकारी विभागों में सभी नवनियुक्त कर्मियों के लिए एक ऑनलाइन उन्मुखीकरण पाठ्यक्रम है।