देख रहे हो ना विनोद? तेजस्वी बोले..400 पार का नारा लगाना प्रधानमंत्री ने बंद कर दिया

 देख रहे हो ना विनोद? तेजस्वी बोले..400 पार का नारा लगाना प्रधानमंत्री ने बंद कर दिया

PATNA: दूसरे चरण का लोकसभा चुनाव आज संपन्न हो गया। बिहार की 5 लोकसभा सीटें किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर और बांका में मतदान हुआ। आज दूसरे चरण के चुनाव में 58.58 % वोटिंग हुई। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी रैली अररिया और मुंगेर में हुई। पीएम मोदी ने एनडीए प्रत्याशियों के पक्ष में अररिया और मुंगेर की जनता से वोट मांगा और जनसभा को संबोधित किया। 


पीएम मोदी की चुनावी सभा को लेकर राजद नेता तेजस्वी यादव ने तंज कसा है। सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि देख रहे हो ना विनोद? दो चरणों के चुनावों के बीच ही प्रधानमंत्री जी ने अबकी बार 𝟒𝟎𝟎 पार का नारा लगाना बंद कर दिया है।


इससे पहले तेजस्वी यादव ने एक्स पर लिखा कि 10 वर्षों में महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी और बदहाल अर्थव्यवस्था के कारण लाखों युवाओं, किसानों और छोटे व्यापारियों ने आत्महत्या की है। हिंदू-मुस्लिम व मंदिर-मस्जिद कर शिक्षा-चिकित्सा एवं स्थानीय विकास के मुद्दों से ध्यान भटका आमजनों को ठगने की भाजपाइयों की कोशिश जनता ने इस बार नाकाम कर दी है।


भीषण गर्मी और लू के बीच बड़ी संख्या में मतदाताओं ने कतार में लगकर लोकतंत्र के इस महापर्व में अपनी भागीदारी सुनिश्चित की। इसके बावजूद पिछले लोकसभा चुनाव की तुलना में इस बार 4% कम वोटिंग हुई। जबकि 2019 के दूसरे चरण में 62.92% मतदान हुआ था जबकि आज दूसरे चरण के चुनाव में 58.58 % वोटिंग हुई। सबसे ज्यादा वोटिंग कटिहार में 64.60 फीसद, किशनगंज में 64 फीसद, पूर्णिया में 59.94 फीसद, बांका में 54 फीसद और भागलपुर में 51 फीसद वोटिंग हुई। राज्य निर्वाचन आयोग की तरफ से यह आंकड़ा जारी किया गया।


बिहार में दूसरे चरण के मतदान के बाद 50 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गया।  भागलपुर और किशनगंज में 12-12 प्रत्याशी, बांका में 10, कटिहार में 9 और पूर्णिया में 7 प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतरे थे। किशनगंज में एनडीए से मुजाहिद आलम और महागठबंधन से मोहम्मद जावेद प्रत्याशी हैं। तो वही कटिहार में एनडीए से दुलालचंद गोस्वामी और महागठबंधन से तारिक अनवर, वही पूर्णिया में एनडीए से सतोष कुशवाहा और महागठबंधन से बीमा भारती एवं निर्दलीय प्रत्याशी पप्पू यादव के बीच त्रिकोणीय टक्कर देखने को मिली। वही भागलपुर में एनडीए प्रत्याशी अजय मंडल और महागठबंधन से अजीत शर्मा जबकि बांका में एनडीए से गिरिधारी यादव और महागठबंधन से जय प्रकाश नारायण यादव का किस्मत ईवीएम में कैद हो गया है। 


26 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान खत्म हो गया। दूसरे चरण में 12 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की कुल 88 सीटों के लिए मतदान हुआ। कर्नाटक की 14, राजस्थान की 13, उत्तर प्रदेश की 8, महाराष्ट्र की 8, मध्य प्रदेश की 6, बिहार की 5, असम की 5, पश्चिम बंगाल की 3, छत्तीसगढ़ की 3, जम्मू-कश्मीर की 1, त्रिपुरा की 1 और मणिपुर की एक सीट पर वोटिंग हुई।