कोर्ट से उम्रकैद की सजा के बाद RJD की पूर्व विधायक बोलीं- मेरी पार्टी के ही MLA सुरेंद्र यादव ने मुझे फंसा दिया

कोर्ट से उम्रकैद की सजा के बाद RJD की पूर्व विधायक बोलीं- मेरी पार्टी के ही MLA सुरेंद्र यादव ने मुझे फंसा दिया

GAYA : गया की कोर्ट ने आज बहुचर्चित सुमरिक यादव हत्याकांड में आरजेडी की पूर्व विधायक कुंती देवी को उम्र कैद की सजा सुना दी. कुंती देवी ने अपनी बीमारी के नाम पर कोर्ट से सजा माफी की गुहार लगायी लेकिन उन्हें उम्र कैद की सजा सुनायी गयी. सजा पाने के बाद रो रही पूर्व विधायक कुंती देवी ने कहा कि उनकी ही पार्टी के विधायक सुरेंद्र यादव ने उन्हें साजिश के तहत इस हत्याकांड में फंसा दिया. बता दें कि कुंती देवी गया में एक समय के हिस्ट्रीशीटर रहे राजेंद्र यादव की पत्नी हैं. राजेंद्र यादव भी उम्र कैद की सजा काट रहा है.


अपनी ही पार्टी के विधायक पर आरोप
दरअसल कोर्ट ने सुमरिक यादव हत्याकांड में पहले ही कुंती देवी को दोषी करार दिया था. आज सजा सुनाने का दिन था. गया के एडीजे-3 संगम सिंह की कोर्ट ने अतरी की पूर्व विधायक कुंती देवी को आजीवन कारावास के साथ ही 50 हजार रुपये का जुर्माने की सजा सुनायी. 50 हजार रूपये का जुर्माना नहीं देने पर सजा की अवधि एक साल और बढ़ा दी जाएगी.


सुरेंद्र यादव ने फंसा दिया
कोर्ट से उम्रकैद की सजा पाने के बाद रो रही पूर्व विधायक कुंती देवी ने कहा कि उन्हें साजिश के तहत इस हत्यकांड में फंसाया गया है. कुंती देवी ने कहा कि आरजेडी के ही विधायक सुरेंद्र यादव ने उन्हें राजनीतिक साजिश के तहत इस मामले में फंसा दिया है. पूर्व विधायक ने कहा कि सुरेंद्र यादव बाहुबली हैं और वर्चस्व बनाये रखने के लिए उन्हें फंसाया गया. हालांकि कुंती देवी ने कोर्ट से सजामाफी की गुहार लगायी थी. उन्होंने कहा कि उनकी दोनों किडनी खराब है और वे डायलसिस पर हैं. लेकिन कोर्ट ने उन पर दया नहीं दिखायी. कुंती देवी ने कहा कि वे इस फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट जायेंगी.


क्या है सुमरिक यादव हत्याकांड
सुमरिक यादव हत्याकांड तकरीबन आठ साल पुराना मामला है. सुमरिक यादव जेडीयू के प्रखंड अध्यक्ष थे. 27 फरवरी 2013 को गया के नीमचक बथानी बाजार में लाठी-डंडे और रॉड से पीट-पीट कर उन्हें मार डाला गया था. इस हत्याकांड में पूर्व विधायक कुंती देवी और उनके बेटे रंजीत यादव के साथ कुल 12 लोगों को अभियुक्त बनाया गया था.