कोरोना से जंग : राज्य में एकसाथ मिलें दो सौ के करीब पॉजिटिव मरीज, सिर्फ पटना में 71 नए केस

कोरोना से जंग : राज्य में एकसाथ मिलें दो सौ के करीब पॉजिटिव मरीज, सिर्फ पटना में 71 नए केस

PATNA : बिहार में कोरोना की रफ्तार जारी है। यह वायरस राज्य में लगातार तेजी से पांव पसार रहा है। बिहार में शनिवार तक 198 नए मामले सामने आए हैं जो इस साल का अब तक सबसे अधिक है। इसमें राजधानी पटना में सबसे अधिक 71 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। नए मरीजों के मिलने से राज्य में अब कोरोना के कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 860 हो गई है।


स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 52 हजार से अधिक लोगों की कोरोना जांच में 198 मरीज मिले हैं। पटना के अलावा भागलपुर से 25, पूर्णिया से 20 मरीज मिले हैं। नए मरीज मिलने के बाद सबसे अधिक सक्रिय मरीज पटना में हो गया है। पटना में अब सक्रिय मरीजों की संख्या 392 हो गई है। इसके अलावा पूर्णिया में 60, भागलपुर 55, गया 51, मुंगेर 39, खगड़िया 38 और मुजफ्फरपुर में 28 संक्रमित हो गए हैं। संक्रमित मरीजों में से 18 का विभिन्न स्वास्थ्य संस्थानों में उपचार चल रहा है। 


मिली जानकारी के अनुसार, पटना में शनिवार को  71 नए कोरोना संक्रमित मिले। इनमें 62 पटना के निवासी हैं। अन्य मरीज आस पास के इलाके से जांच कराने पहुंचे थे। संक्रमित मरीजों में पटना के एक डॉक्टर भी शामिल हैं। संक्रमित डॉक्टर पीएमसीएच में कार्यरत है। उन्हें आइसोलेशन में भेज दिया गया है। इस बार सबसे अच्छी बात यह है कि, मरीज के पॉजिटिव आने के बावजूद भी रोगी में बहुत ज्यादा परेशानी नहीं है। पॉजिटिव होने के बाद भी सामान्य स्थिति होने के कारण होम आइसोलेशन में रह रहे हैं जिसकी समय-समय पर निगरानी ली जा रही है। 


पिछले दिन के मुकाबले शनिवार को बिहार में एक्टिव मरीजों की संख्या में 76 मरीजों की बढ़ोतरी हुई, जिसके बाद यह संख्या 860 हो गई है। शुक्रवार को राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 784 थी। वहीं,  कोरोना के खतरे को देखते हुए राज्य के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की ओर से नए मामलों को लेकर अपडेट जारी किया गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, शनिवार को कुल 52 हजार कोरोना टेस्ट हुआ, जिनमें 18 नए मरीज भर्ती हुए हैं।


आपको बताते चलें कि,  कोरोना से बचाव में सतर्कता को बनाए रखने की सख्त जरूरत है। सतर्कता ही ऐसा बचाव है जिससे कि आप खुद को बचते हुए अपने लोगों को भी बचाए रख सकते हैं। इसके लिए भीड़-भाड़ में मास्क इस्तेमाल, आपस में दूरी बना कर रखना, सेनीटाइज के जरिए हाथों की सफाई करना ऐसी कुछ जरूरी चीजें हैं जिसके बूते आप कोरोना से बचे रह सकते ।