कांग्रेस प्रत्याशी अजय निषाद ने मुसलमानों से मांगी माफी, कहा-BJP के कहने पर कोरोना फैलाने का आरोप तब्लीगी जमात पर लगाया था

कांग्रेस प्रत्याशी अजय निषाद ने मुसलमानों से मांगी माफी, कहा-BJP के कहने पर कोरोना फैलाने का आरोप तब्लीगी जमात पर लगाया था

MUZAFFARPUR: मुजफ्फरपुर लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी अजय निषाद शुक्रवार को दाता कंबल शाह के मजार पर चादरपोशी करने पहुंचे। इस दौरान बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने उनका भव्य स्वागत किया। इससे पहले वे बाबा गरीब नाथ मंदिर जाकर पूजा-अर्चना की। बता दें कि अजय निषाद बीजेपी से निवर्तमान सांसद है लेकिन टिकट कटने के बाद बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हो गये। बीजपी से कांग्रेस में आते ही अजय निषाद के सूर बदल गये। कल तक तब्लीगी जमात को कोरोना फैलाने वाला बताने वाले अजय निषाद आज कह रहे हैं कि बीजेपी कहने पर उन्होंने ऐसा कहा था। आज उस बयान को लेकर उन्होंने अफसोस जताया और तमाम मुस्लिम समुदाय के लोगों से माफी मांगी। 


अजय निषाद ने कहा कि हम लोग सभी धर्म को मानने वाले नेता हैं। जीत के लिए सभी का समर्थन चाहिए। उन्होंने कहा की 2020 में कोरोना काल में तब्लीगी जमात के खिलाफ दिए गए मेरे बयान से मुस्लिम समाज के कुछ लोग नाराज हैं। मैंने बहुत पहले कोरोना काल के दौरान यह बयान दिया था, उस दौरान लोग परेशान थे। पार्टी की ओर से बयान देने को कहा गया था। इस दौरान भूल से यह बयान दिया गया। इस बयान से किसी को कोई तकलीफ हुई है तो उसके लिए मैं माफी मांगता हूं।


बता दे कि 12 मई 2020 को अजय निषाद ने तब्लीगी जमात के सदस्यों को लेकर विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि तब्लीगी जमात के सदस्यों ने पूरे देश में कोरोना फैलाया है। इसकी वजह से आज स्थिति गंभीर हो गई है। कोरोनो संक्रमण फैलाने वालों से आतंकवादियों की तरह निपटा जाना चाहिए। 


बता दे कि एक समुदाय के लोग इस बयान को लेकर अजय निषाद से नाराज चल रहे थे जिसके कारण कांग्रेस से टिकट मिलने के बाद मुजफ्फरपुर पहुंचने पर अजय निषाद के द्वारा करीब 30 किलोमीटर का रोड शो किया था जिस दौरान एक समुदाय के कुछ लोगों के द्वारा उनका विरोध किया गया था और उन्हे काला झंडा दिखाया और अजय निषाद के खिलाफ नारा भी लगाया था। 


तब्लीगी जमात को दिये गये बयान पर आज अजय निषाद अफसोस जता रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमलोग सभी धर्म को मानने वाले राजनीतिक लोग है। सभी का जनसमर्थन चाहिए। हिन्दू, मुस्लिम, सिख और इसाई आपस में हैं भाई भाई। मुस्लिम समुदाय के लोगों के विरोध पर कहा कि कोविड के समय सारे लोग बहुत परेशान थे लोग एक दूसरे से भाग रहे थे। इंसान इंसान से भाग रहा था उस समय उनके बारे में कुछ बोला गया था। भुलवश ऐसा हो गया था यदि इससे किसी को तकलीफ पहुंची है तो हम सार्वजनिक तौर पर माफी मांगते हैं। 


24 अप्रैल 2024 को मुजफ्फरपुर में महागठबंधन के कांग्रेस उम्मीदवार सह सांसद अजय निषाद को मुस्लिम समुदाय के लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा था। मुस्लिम समुदाय के लोग अजय निषाद को देखते ही काला झंडा दिखाने लगे। इस दौरान उनके खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया और नारेबाजी भी की थी। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अजय निषाद के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए थे।


बीजेपी छोड़ कांग्रेस का दामन थामने वाले अजय निषाद सिंबल के साथ जैसे ही मुजफ्फरपुर पहुंचे थे। कुछ मुस्लिम समुदाय के लोग काला झंडा दिखाने लगे और जमकर विरोध प्रदर्शन करने लगे थे। उनका कहना था कि अजय निषाद हमेशा मुसलमान के प्रति घृणित सोच रखते हैं। ये कहते हैं कि मुसलमान इनको वोट नहीं देगा। जिला में राजनीति करना है तो जिला के लोगों के साथ चलना होगा। 


ये हमारे कौम के खिलाफ बोलते है यह सब नहीं चलेगा। इसके बाद मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अजय निषाद मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे। इस दौरान अजय निषाद को मुस्लिम समुदाय के लोगों का विरोध झेलना पड़ गया। फिर बीच बचाव के बाद युवकों को समझा-बुझाकर शांत कराया गया और उन्हें अजय निषाद की गाड़ी के सामने से हटाया गया जिसके बाद उनके काफिले को किसी तरह वहां से निकाला गया।