कांग्रेस की बढ़ी टेंशन ! लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे सिद्धू; बताई ये बड़ी वजह

कांग्रेस की बढ़ी टेंशन ! लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे सिद्धू; बताई ये बड़ी वजह

DESK : लोकसभा चुनाव को लेकर आयोग कल शाम तारीखों का एलान करने वाला है। इससे ठीक पहले कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। कांगेस के बड़े नेतानवजोत सिंह सिद्धू ने स्पष्ट कर दिया है कि वह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। सिद्धू का कहना है, ‘अगर मुझे लोकसभा में जाना होता तो मैं कुरुक्षेत्र से चुनाव नहीं लड़ लिया होता।’


दरअसल,  सिद्धू की इस घोषणा से कांग्रेस की चिंताएं बढ़ने वाली हैं क्योंकि ऐसा कहा जा रहा था कि कांग्रेस सिद्धू को पटियाला लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारने की तैयारी कर रही थी। ऐसे में सिद्धू के प्रदेश कांग्रेस के नेताओं के साथ संबंध अच्छे नहीं हैं। इसलिए प्रदेश कांग्रेस यह चाह रही थी कि अगर सिद्धू पटियाला से चुनाव लड़ेंगे तो अपनी सीट पर ही फोकस करेंगे।


इससे पहले उन्होंने कांग्रेस छोड़ने की चर्चा को कोरी बकवास बताया। साथ ही कहा कि वह बीजेपी या आम आदमी पार्टी में नहीं जाने वाले हैं। कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने दावा किया कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने एक बार कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के लिए उनसे संपर्क किया था। सिद्धू ने कहा, ‘मैं आपको एक बात बता सकता हूं कि किसने मुझसे संपर्क किया था। 


भगवंत मान साहब मेरे पास आए थे। अगर वह बताएंगे तो मैं उन्हें वह जगह भी बता दूंगा (जहां वह मुझसे मिले थे)। उन्होंने मुझसे कहा कि पाजी, अगर आप मुझे कांग्रेस में शामिल करा देंगे तो मैं आपका सहायक बनने के लिए तैयार हूं। उन्होंने मुझसे यह भी कहा कि अगर आप AAP में शामिल होते हैं तो भी मैं आपका सहायक बनने के लिए तैयार हूं।’ सिद्धू ने दावा किया कि उन्होंने मान से कहा कि वह कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के प्रति प्रतिबद्ध हैं और वह उन्हें नहीं छोड़ सकते।