सीएम नीतीश पहुंचे बोध गया, बौद्ध धर्म गुरु दलाई लामा से करेंगे मुलाकात

सीएम नीतीश पहुंचे बोध गया, बौद्ध धर्म गुरु दलाई लामा से करेंगे मुलाकात

GAYA : इस वक्त की बड़ी खबर बोध गया से आ रही है, जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दलाई लामा से मिलने पहुंचे हैं। बौद्ध धर्म गुरु दलाई लामा इस वक्त बोध गया में मौजूद हैं जहां उनका टीचिंग सेशन चल रहा है। इसी बीच सीएम नीतीश भी उनसे मुलाक़ात करने बोध गया पहुंच गए हैं। मुख्यमंत्री महाबोधि मंदिर में पूजा-अर्चना भी कर सकते हैं। 



आपको बता दें, बौद्ध धर्म गुरु दलाई लामा बोध गया में मौजूद हैं। वे बौद्ध भिक्षुओं को उपदेश दे रहे हैं। इसी बीच अब जो ताज़ा जानकारी सामने है उसके मुताबिक़ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी दलाई लामा से मिलने के लिए बोध गया पहुंच गए हैं। एक तरफ बोध गया में लगातार कोरोना के मरीज़ सामने आ रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर कोरोना की चिंता किए बिना ही सीएम लामा से मुलाक़ात करने वाले हैं। 



बिहार में बोधगया में 19वीं बार 3 दिवसीय कालच्रक पूजा का आयोजन शुरू हो चूका है। इस पूजा में हिस्सा लेने के लिए दुनिया भर से बौद्ध धर्म के अनुयायी गया में जुटें हुए हैं। इस पूजा की महत्ता बौद्ध धर्म के अनुयायी के बीच कितना है यह इस बात से समझा जा सकता है कि इस पूजा में खुद वर्तमान में बौद्ध धर्म के सबसे बड़े धर्म गुरु दलाई लामा हिस्सा ले रहे हैं।  वहीं, अब मुख्यमंत्री ने बोध गया पहुंचकर इस पूजा को और भी ज्यादा ख़ास बना दिया है।