'क्राइम, करप्शन और कम्युनिज्म' को बर्दाश्त नहीं करेंगे सीएम नीतीश, बोले- याद कीजिये पति-पत्नी राज में क्या होता था

'क्राइम, करप्शन और कम्युनिज्म' को बर्दाश्त नहीं करेंगे सीएम नीतीश, बोले- याद कीजिये पति-पत्नी राज में क्या होता था

PATNA :  बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत कर दी है. सीएम नीतीश 6 जिलों के 11 विधानसभाओं में वर्चुअल प्लेटफार्म पर निश्चय संवाद कर रहे हैं. उन्होंने लालू-राबड़ी की सरकार के ऊपर ताबड़तोड़ हमला बोला है. शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर उन्होंने काफी कुछ कहा है.




सीएम नीतीश ने कहा कि किसी भी सूरत में 'क्राइम, करप्शन और कम्युनिज्म' को बर्दाश्त नहीं करेंगे. 2018 के डाटा के अनुसार क्राइम की स्थिति में बिहार देश में 23वें स्थान पर है. बिहार ने एनडीए सरकार पर भरोसा किया है. उन्होंने आगे कहा कि बिहार में लड़कियां आगे बढ़ रही हैं. इसबार मैट्रिक की परीक्षा में लड़कियों की संख्या लड़कों की संख्या ज्यादा है. कोरोना काल में पढाई में दिक्कत हुई है लेकिन किसी भी प्रकार से यहां के बच्चों को पढ़ाएंगे.




नीतीश ने आगे कहा कि पति-पत्नी के राज में प्राथमिक केंद्र में इलाज चलता था. एक दिन में एक ही मरीज का इलाज हो पाता था. एनडीए सरकार ने मुफ्त में दवा का इंतजाम किया. इस सरकार में एक महीने में औसतन 10 हजार लोग प्राथमिक केंद्र में इलाज कराने जाते हैं.


निश्चय संवाद में सीएम नीतीश ने कहा कि पहले फेज के चुनाव अभियान की शुरुआत हो गई है. उन्होंने सबसे पहले पिछड़ा और अति पिछड़ा वर्ग के कल्याण मंत्री बिनोद कुमार सिंह को श्रद्धांजलि दी. सीएम ने बताया कई दिनों से इनकी तबीयत ख़राब थी, जिन्हें इलाज के लिए मेदांता हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. उनके निधन पर सीएम ने दुःख जताया.


सीएम नीतीश ने कहा कि बिहार के लोगों ने 2005 से जो काम करने का मौका हमें दिया. तीन टर्म में हमने न्याय के साथ विकास किया है. समाज के हर तबके और हर इलाके का उत्थान जेडीयू ने किया है. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में भी हमारी सरकार ने बेहतर काम किया है. अलग-अलग राज्यों से आने वाले लोगों को सरकार ने 14 दिन तक क्वारंटाइन में रखा. सरकार ने लगभग 21 लाख लोगों को एक-एक हजार रुपये आर्थिक रूप में मदद किया. बिहार में एक दिन में एक लाख लोगों का जांच कराया जा रहा है. कभी कभी तो पौने दो लाख लोगों कोई जांच एक दिन में ही करयो जा रही है.


सीएम नीतीश ने कहा कि बिहार में लगभग 92 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हुए. सरकार ने बाढ़ जैसी आपदा में हर एक परिवार को 6 जहर रुपये आर्थिक मदद के रूप में दिया है. फसल के नुक्सान का भी आकलन किया गया है. सरकार किसानों को आर्थिक मदद करेगी. नीतीश ने कहा कि बोलने वाले बोलते रहते है. एनडीए सरकार से पहले किसी सरकार ने भी आपदा में समय पर मदद नहीं किया. नीतीश ने कहा कि बिहार में हर आपदा से निपटने के लिए व्यवस्था की गई है. बेहतर प्लान बनाया गया है.